करनाल लोकसभा क्षेत्र में पुंडरी के MLA प्रो दिनेश कौशिक के शुभकामनाओं वाले बैनर किस और कर रहे है इशारा

0
Advertisement


शेयर करें।
  • 1.9K
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
    1.9K
    Shares

(कमल मिढ़ा,मालक सिंह): पिछले कुछ दिनों से मुख्यमंत्री मनोहर लाल के विधानसभा क्षेत्र के मुख्य चौक चौराहों पर प्रो दिनेश कौशिक के स्वतंत्रता दिवस की व रक्षा बंधन की शुभकामनाओं के बैनर लगे हुए है। शुभकामनाओं के बैनर लगाने से किसी को क्या आपत्ति होनी चाहिए, ये तो शुभकामनाएं है कोई भी दे सकता है। लेकिन इन बैनर्स की वजह से राजनीतिक गलियारों में कई तरह की चर्चाएं चल रही है कि क्या प्रो दिनेश कौशिक करनाल लोकसभा सीट से 2019 में  भाजपा की टिकट या आज़ाद कैंडिडेट के रूप में चुनाव लड़ेंगे है।

चर्चाएं यह भी है कि प्रो कौशिक को किसी बड़े भाजपा नेता की सपोर्ट है। तभी शुभकामनाओं के बैनर्स करनाल की सड़कों पर नजर आ रहे है।

Advertisement


2014 में भाजपा को हरियाणा के लोगों ने पूर्ण बहुमत दिया था, लेकिन फिर भी आजाद रूप से जीते  विधायकों ने हरियाणा की भाजपा सरकार को अपना समर्थन दिया था। प्रो दिनेश कौशिक ने भी मनोहर सरकार को समर्थन  देकर अपनी दरियादिली या समझदारी दिखाई थी

प्रो दिनेश कौशिक मुख्यमंत्री मनोहर लाल के भी काफी करीबी माने जाते है। प्रो कौशिक ने 8 जून को एक ही दिन में पुंडरी, कौल,पाई और हाबड़ी में चार रैलियां कर के सब को चौका दिया था। मुख्यमंत्री मनोहर लाल भी 8 जून को पुंडरी रैली के जनसैलाब को देखकर गदगद हो गए थे।

प्रो कौशिक के बैनर में मनोहर लाल और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फ़ोटो भी इस और इशारा करती है कि प्रो कौशिक ने भाजपा पार्टी में अपनी पूरी निष्ठा दिखाई है।

प्रो कौशिक ने 2014 में पुंडरी से आजाद उम्मीदवार के रूप में विधानसभा चुनाव लड़ अपनी जीत दर्ज करवाई थी। प्रो कौशिक की लोकप्रियता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि भाजपा,कांग्रेस और इनेलो जैसी बड़ी पार्टीयों के कैंडिडेट्स को हराकर अपनी जीत दर्ज करवाई थी।

वही देखा जाए तो मौजूदा एम पी अश्वनी चोपड़ा भी कई बार मीडिया से कह चुके है कि वो अगला चुनाव फिर करनाल से लड़ेंगे और जीतेंगे भी, अब बात यह है कि एक म्यान में दो तलवारे कैसे आ सकती है। अश्वनी चोपड़ा अपनी भाजपा से एम पी है और अगर प्रो कौशिक भी  मैदान में कूदते है। तो पार्टी किस को उम्मीदवार बनाएगी

वही दूसरी और करनाल से भी कई भाजपा नेताओं के समर्थक भी लोकसभा चुनाव 2019 के लिए अपने नेता की दावेदारी पेश करते हुए नज़र आते है।

इस दावेदारी में भाजपा प्रदेश महामंत्री एडवोकेट वेदपाल का नाम सुनने में आता है। वही कुछ भाजपा समर्थक हरियाणा शुगरफेड के चेयरमैन चंद्र प्रकाश कथूरिया का नाम भी 2019 में करनाल लोकसभा सीट के लिए लेते नज़र आ रहे है।

प्रो दिनेश कौशिक सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहते है। उनके फ़ेसबूक पेज पर बना ब्लू बैज (वेरिफाइएड पेज) उनकी सोशल मीडिया महत्वता की समझ को दर्शाता है। कौशिक के ट्विटर हैंडल पर भी हजारों लोग उनको फॉलो करते है।

आजकल सोशल मीडिया का उपयोग जन समर्थन व जन सेवा करने के लिए राजनीतिक पार्टियों और नेताओं द्वारा बखूबी किया जा रहा है।

यह तो अब टाइम ही बताएगा कि 2019 लोकसभा चुनाव में करनाल लोकसभा सीट से भजपा किसको मैदान में उतारेगी किन्तु राजनीति अभी से गर्म होने लगी है।


शेयर करें।
  • 1.9K
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
    1.9K
    Shares
Advertisement













LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.