मुख्यमंत्री ने आम आदमी की पर्ची पर लिया कड़ा संज्ञान, पहुंचे सब्जी मंडी, सुनी लोगों की शिकायतें

0
Advertisement


शेयर करें।
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

नई अनाज मंडी के कार्यक्रम में मंच पर बैठे मुख्यमंत्री मनोहर लाल को एक दुकानदार ने पर्ची दी, मुख्यमंत्री ने उस पर्ची को खोला जिसमें अमित गोयल नाम के व्यक्ति जोकि नई सब्जी मंडी में करियाने की दुकान चलाता है, ने अपनी शिकायत लिखी थी। मुख्यमंत्री ने मंडी के कार्यक्रम के बाद पर्ची में लिखी शिकायत का संज्ञान लेने के लिए अचानक अधिकारियों से कहा कि मुझे सब्जी मंडी के गेट पास ले चलो।

जैसे ही मुख्यमंत्री वहां पर पहुंचे तो अमित गोयल वहां पर खड़े थे। अमित गोयल ने मुख्यमंत्री से कहा कि मैंने अपनी शिकायत की पर्ची आपको दी थी, मुख्यमंत्री ने तुरंत अमित को कहा कि मैं आपकी पर्ची में लिखी शिकायत के समाधान के लिए आया हूं। अमित की शिकायत थी कि उनकी दुकान के पास फड़ी लगाई जाती है और रेहडिय़ां लगाई जाती हैं जिसके कारण उनकी दुकान का कार्य काफी प्रभावित हो रहा है।

Advertisement


मुख्यमंत्री ने रूबरू होकर सारी स्थिति का जायजा लिया और उपस्थित रेहड़ी, फड़ी व अन्य लोगों से बातचीत की और उनकी समस्याएं भी सुनी, अधिकतर ने कहा कि सर हमारा रोजगार है हम यहीं पर काम करते हैं। इस पर मुख्यमंत्री ने हरियाणा मार्केटिंग बोर्ड के क्षत्रीय प्रशासक डॉ. सुशील कुमार को निर्देश दिए कि इनकी जो भी समस्याएं हों उसको प्राथमिकता से सुलझाएं, किसी को भी किसी प्रकार की दिक्कत नहीं होनी चाहिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि किसी के रोजगार की अनदेखी भी न हो।

इस अवसर पर घरौंडा के विधायक हरविन्द्र कल्याण, उपायुक्त डॉ. आदित्य दहिया, पुलिस अधीक्षक एसएस भौरिया, भाजपा के प्रदेश महामंत्री एडवोकेट वेदपाल, मेयर रेनू बाला गुप्ता, जिलाध्यक्ष जगमोहन आनंद, जिला महामंत्री योगेन्द्र राणा, स्वच्छ भारत मिशन हरियाणा के उपाध्यक्ष सुभाष चंद्र, मार्किट कमेटी के चेयरमैन जयपाल शर्मा, कुंजपुरा के चेयरमैन ईलम सिंह सहित भारी संख्या में भाजपा के कार्यकर्ता उपस्थित थे।

सर फड़ी लगाने पर हम मजदूरों से वसूले जाते हैं प्रतिदिन 30 रुपये, मुख्यमंत्री ने तुरंत कार्रवाई के दिए निर्देश

मुख्यमंत्री के सामने फड़ी वालों ने रखी शिकायत, सर हमसे सब्जी मंडी में फड़ी लगाने के लिए प्रतिदिन 30 रुपये लिए जाते हैं इसलिए फड़ी कम लग रही हैं। मुख्यमंत्री ने तुरंत संज्ञान लेते हुए मार्किट कमेटी के अधिकारी को कहा कि इसकी तुरंत जांच की जाए कि ऐसा क्यों हो रहा है, यदि कोई दोषी पाया जाता है तो उसकी खिलाफ कार्रवाई की जाए।

सुभाष जी मंडी में सफाई की स्थिति क्या है?, सफाई की अनदेखी करने वाले को नहीं बख्शा जाएगा, स्वच्छ वातावरण हमारा एजेंडा – मुख्यमंत्री मनोहर लाल

जब मुख्यमंत्री सब्जी मंडी में शिकायतें सुन रहे थे तो तुरंत मुख्यमंत्री ने वहां पर उपस्थित स्वच्छ भारत मिशन हरियाणा के कार्यकारी उपाध्यक्ष सुभाष चंद्र से पूछा कि मंडी में सफाई की स्थिति कैसी है, अधिकारी व कर्मचारी सफाई को महत्व दे रहे हैं या नहीं? सुभाष चंद्र ने मुख्यमंत्री को कहा कि उनके द्वारा समय-समय पर मंडी में आकर सफाई व्यवस्था देखी जा रही है और अधिकारियों व कर्मचारियों को निर्देश दिए जा रहे हैं। इस पर मुख्यमंत्री ने कार्यकारी उपाध्यक्ष को कहा कि यदि कोई सफाई के मामले में कौताही बरते तो उसे मेरे संज्ञान में लाया जाए, वातावरण को स्वच्छ रखना तथा सफाई करना व करवाना हमारे एजेंडे में है।


शेयर करें।
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
Advertisement













LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.