डा0 भीमराव अंबेडकर की जयंती के उपलक्ष में कानून व्यवस्था को लेकर जिला प्रशाशन ने मिटिंग कर दिए सख्त दिषा-निर्देष

0
Advertisement

उपायुक्त कार्यालय के सभागार में उपायुक्त मोहदय करनाल आदित्य दहिया व पुलिस अधीक्षक करनाल जशनदीप सिंह रंधावा की अध्यक्षता में एक गोष्ठी का आयोजन किया गया। जिसमें आगामी दिनांक 13/14 अप्रैल को डा0 भीमराव अंबेडकर की जयंती के उपलक्ष में कानून व्यवस्था को लेकर विचार विमर्श किया गया। जिसमें आदित्य दहिया द्वारा बताया गया कि बाबा साहब की जयंती के उपलक्ष में जो शोभा यात्रा निकाली जाएंगी, उनको प्रषासन द्वारा शर्तीय (कंडीषनल) प्रमीषन दी गई है।

उन्होंने बताया कि शोभा यात्रा में किसी प्रकार के लाठी, डंडा या अग्नि शस्त्र व तलवार इत्यादि का प्रदर्षन नही किया जाएगा। इसके साथ शोरगुल करने वाली मोटर साईकिल का प्रयोग भी नही करने दिया जाएगा। किसी भी व्यक्ति द्वारा शोभायात्रा के दौरान भड़काउ भाषण देने वालों के खिलाफ कानूनी कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। उन्होंने कहा कि जिला में धारा 144 लागू कर दी गई है।

Advertisement


वहीं पुलिस अधीक्षक करनाल रंधावा ने उपायुक्त महोदय को आषवासन देते हुए कहा कि पुलिस प्रशासन पूरी तरह से तैयार है। हर शोभायात्रा के साथ भारी पुलिस बल तैनात रहेगा और किसी भी स्थिती में कानून व्यवस्था को बिगड़ने नहीं दिया जाएगा। इस दौरान शरारती तत्वों पर पुलिस का विशेष ध्यान रहेगा। उन्होंने बताया कि सी.सी.टी.वी. कैमरों और प्रशासन द्वारा तैनात किए गए अन्य फोटो ग्राफरों द्वारा पूरे जिले में शोभायात्राओं की विडियोग्राफी करवाई जाएगी और जो भी इस शांति के माहौल को बिगाड़ने का प्रयास करेगा उसके साथ सख्ती से निपटा जाएगा।

उन्होंने कहा कि शोभायात्राओं के दौरान शहर में किसी प्रकार की जाम की स्थिती न बने इसके लिए पुलिस द्वारा विशेष इंतजाम किए गए हैं। अंत में उन्होंने जिला वासीयों से अपील करते हुए कहा कि आपसी भाईचारे का परिचय दें और जन भावनाओं को ठेस न पहुंचाए।

इस मौके पर जिला के सभी उप-पुलिस अधीक्षक, तहसीलदार, एस.डी.एम. और प्रबंधक थाना व चैंकी इन्चार्ज मौजुद रहे।

Advertisement


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.