October 22, 2024

करनाल/दीपाली धीमान : करनाल के विधायक जगमोहन आनंद ने कहा कि महर्षि वाल्मीकि के संदेश और विचार युगों-युगों तक समाज का मार्गदर्शन करते रहेंगे। हम सभी को उनके अमूल्य विचारों का अनुसरण करना चाहिए। यह पूरे मानव समजा को प्रेरित करते हैं। विधायक जगमोहन आनंद रविवार को काछवा गांव में वाल्मीकि जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में बोल रहे थे।

 

विधायक जगमोहन आनंद ने सर्वप्रथम काछवा गांव में पहुंचकर वाल्मीकि मंदिर में माथा टेककर नमन किया। इसके बाद उन्होंने वाल्मीकि जयंती पर निकाली गई शोभायात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि महाकाव्य रामायण के रचयिता महर्षि वाल्मीकि ने अपनी विद्वता और तप के कारण महर्षि की पदवी प्राप्त हुई थी।

महर्षि वाल्मीकि अपनी मानवता व अपने संदेशों के माध्यम से आदिकाल तक हमारी सभ्यता और संस्कृति की अमूल्य धरोहर बने रहेंगे। महर्षि वाल्मीकि के विचार आज भी भारतीय समाज को प्रेरित करते हैं और आज भी लाखों लोग उनके आदर्शों को अपनाते हुए उनके बताए रास्ते पर चलते है।

उन्होंने समाज के सभी वर्गों से महर्षि वाल्मीकि के बताए रास्ते पर चलने की अपील की, ताकि देश में सुख शांति बनी रहे और समाज मे फैली कुरीतियां दूर हो सके। इस मौके पर सरपंच दीपक, बिट्टू, जोगिंद्र व अन्य गांववासी बड़ी संख्या में पहुंचे और शोभा यात्रा में हिस्सा लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.