June 27, 2024

सीबीएसई द्वारा जारी दसवीं 10वीं तथा 12वीं की परीक्षा का रिजल्ट आने के पश्चात आरपीएस विद्यालय करनाल के मेधावियों के चेहरे खिल उठे। आरपीएस विद्यालय करनाल के कुल 58 विद्यार्थियों ने दसवीं की परीक्षा दी जिसमें विद्यालय का 100% रिजल्ट रहा विद्यालय के शत-प्रतिशत छात्र छात्राओं ने सफलता का परचम लहराया । दसवीं कक्षा से सार्थक डागर 98.8% अंक प्राप्त कर विद्यालय में टॉपर रहे । सार्थक ने भूगोल में 100% अंक प्राप्त किए। वही कक्षा के अन्य विद्यार्थियों में अनन्या ने 96.8 अंक हासिल किये । विजुअल ने 96.4 अंक हासिल किये ।

गुंजन ने 93.8 अंक प्राप्त किये तथा तन्मय शर्मा ने 93.8 अंक हासिल किये इसके साथ ही विद्यालय के 17 विद्यार्थियों ने 90% से अधिक अंक अर्जित किए। गुंजन तथा अनन्या ने ए आई में 100% अंक हासिल किए तथा इन्होंने शत प्रतिशत अंक प्राप्त कर विद्यालय सहित जिले को भी गौरवान्वित किया है। वहीं दूसरी ओर कक्षा बारहवीं का भी 100% रिजल्ट रहा । कक्षा 12वीं की छात्रा तान्या ने कला विषय में 96.6% अंक हासिल किये ।आरपीएस विद्यालय में विज्ञान के विद्यार्थियों ने भी सफलता का परचम लहराया वैभव खरब ने 94.2% तथा वाणिज्य के विद्यार्थियों में हरमन जीत तथा तृषा ने 90% अंक हासिल करके सफलता प्राप्त की ।

इस मौके पर आरपीएस विद्यालय कि प्रबंधन समिति चेयरपर्सन डॉक्टर पवित्र राव जी ,सी ई ओ श्री मनीष राव जी तथा विद्यालय की प्रधानाचार्य श्रीमती रूपा गोसाई जी ने हर्ष व्यक्त किया, तथा परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले विद्यार्थियों को शुभकामनाएं दी आरपीएस विद्यालय की तरफ से विद्यालय की प्रधानाचार्य श्रीमती रूपा गोसाई जी ने विद्यालय के टॉपर सार्थक डागर, एवं अन्य विद्यार्थियों को तथा उनके परिवार वालों को बधाई दी , सभी विद्यार्थियों के अभिभावकों को विद्यालय में बुलाया गया, उनके लिए सम्मान अभिव्यक्त किया गया, अभिभावकों को मिठाईयां खिलाई गई।

सभी अभिभावक तथा विद्यार्थियों के साथ कुछ खेल खेले गए जिसमें सभी ने उत्साह पूर्वक भाग लिया तथा उसका आनंद लिया। आरपीएस विद्यालय के सभी अभिभावकों को एक परिवार की तरह समझा जाता है। आरपीएस की ऐसी सोच के कारण ही आरपीएस विद्यालय आज सफलता के इस मुकाम पर है। यह एक बहुत ही अद्भुत हावभाव है जिसमें विद्यार्थियों के लिए प्रोत्साहन तथा प्रेरणा समान रूप से है उन्होंने बताया कि समाज की जड़ों के रूप में यह प्रोत्साहन तथा प्रेरणा सदैव बना रहे तथा उन्होंने यह भी बताया कि छात्र सदैव अपने अंतर्मन की सुने और जिन विषयों के प्रति उनमें गहरी रूचि हो उन्हीं विषयों पर ध्यान केंद्रित करें।

आरपीएस ने करनाल में अपनी शुरुआत के दूसरे ही साल में सफलता का परचम लहरा दिया है आरपीएस तैयार है आपके सपनों की उड़ान को आगे बढ़ाने के लिए । विद्यार्थियों को अवश्य ही इसमें शामिल होना चाहिए और आने वाली चुनौतियों को स्वीकार करना चाहिए।

1 thought on “आरपीएस विद्यालय की दसवीं और बारहवीं कक्षा में 100% रिजल्ट

  1. In RPS ,there is lot of partiality with students & parents,they not give same opportunities to all students.even they are not give correct feedback to student’s parents.All these students are making their own efforts to achieve these achievements.On paying same fees , they are making differences between students to provide different level of education.
    Fees is too much high with respect to other schools.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.