शहर में प्रात: 7 बजे दोपहर 12 बजे तक ऑड-ईवन में खुलेंगी मार्किट दुकानें, दूर-दूर व आवश्यक सेवाओं की दुकाने पर ऑड-ईवन नहीं होगा लागू – निगमायुक्त विक्रम।

0
Advertisement



हरियाणा सरकार के आदेशो की अनुपालना में दुकानो को खोलने की जो गाईडलाईन जारी की गई हैं, उनमें अब दाएं-बाएं का सिस्टम नहीं रहेगा, दुकानें ऑड-ईवन में खुलेंगी। यह निर्णय नगर निगम आयुक्त विक्रम ने सोमवार सांय मार्किट एसोसिएशन के प्रतिनिधियों के साथ बैठक करने के बाद लिया। उन्होंने बताया कि ऑड दिनांक वाले दिन ऑड दुकान व ईवन दिनांक के दिन ईवन दुकानें खुलेंगी। निगमायुक्त ने इस निर्णय से उपायुक्त करवाकर उनकी सहमति भी ली गई।

निगमायुक्त ने बताया कि महामारी अलर्ट-सुरक्षित हरियाणा को 31 मई प्रात: 5 बजे तक बढ़ा दिया गया है। इसके तहत मार्किट में जो दुकाने आती हैं, वह प्रात: 7 बजे से दोपहर 12 बजे तक खुलेंगी और जो दुकाने स्टैंड अलोन यानि दूर-दूर गली-मोहल्लों में हैं, वह प्रात: 7 बजे से सांय 6 बजे तक खुली रहेंगी, इनके अलावा आवश्यक सेवाओं जैसे करियाणा-दूध डेयरी की दुकानें पहली की तरह खुली रहेंगी और केमिस्ट, दवाई की दुकानें व अस्पताल 24 घण्टे खुले रहेंगे।

Advertisement


निगमायुक्त ने स्पष्ट किया कि ऑड-ईवन जरूरी सेवाओं वाली दुकानों पर लागू नहीं होगा। निगमायुक्त की व्यापारियों के साथ इस वार्ता में सभी व्यापारी/दुकानदार उनकी मांग मानने पर संतुष्ट हुए और उन्होंने भरौसा दिलाया कि सरकार की गाईडलाईन का पूरी तरह से पालन करेंगे।

आयुक्त ने मार्किट एसोसिएशन के प्रतिनिधियों से कहा कि हम सब मिलकर कोरोना से लड़ाई लड रहे हैं, इसलिए आपका सहयोग आवश्यक है और इसमें सभी का भला भी है। उन्होंने कहा कि प्रशासन सरकार के आदेशों की अनुपालना पूरी तरह से करवाएगा, इसमें ढील नहीं भरती जाएगी, इसलिए सभी सावधानी रखें।

उन्होंने कहा कि दुकानों में भीड़ न होने दें, मास्क, सैनीटाईजर व सामाजिक दूरी बनाए रखें। उन्होंने एसोसिएशन प्रतिनिधियों से कहा कि आप सभी अपने दुकानदारों को इस बारे अवगत अवश्य करवाएं, ऑड-ईवन और दुकाने खोलने के समय बारे भी जरूर बताएं। उन्होंने कहा कि इसके लिए निगम वाहनों से शहर में मुनादी भी करवाई जाएगी।

इस मौके पर मार्किट एसोसिएशन प्रतिनिधियों ने एक स्वर में आयुक्त को अपना समर्थन दिया और कहा कि हम प्रशासन के साथ हैं और कोरोना से लड़ाई जीतने के लिए हम सब एक हैं। उन्होंने आयुक्त को बताया कि मार्किटों में दुकानों के बाहर ऑड-ईवन नम्बर पहले के ही लिखे हुए हैं और सभी दुकानदार इसके बारे में जागरूक हैं। उन्होंने कहा कि हम फिर भी अपने दुकानदार साथियों को इसके बारे में जागरूक अवश्य करेंगे।

निगमायुक्त ने नागरिकों से भी अपील की है कि मार्किट उनकी सुविधा के लिए खोली गई हैं, परंतु वे इसका दुरूपयोग ना करें। उन्होंने कहा कि बीमारी अभी टली नहीं है, इसलिए अति आवश्यक काम होने पर ही घर से बाहर निकलें और निकलते समय मास्क और सैनेटाईज़ का प्रयोग अवश्य करें।





LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.