April 18, 2024

64 वर्षीय युवक की सूझबूझ से ए.टी.एम फरोड करने वाला आरोपी पुलिस के कब्जा में, पुलिस महानिरीक्षक करनाल मण्डल द्वारा किया गया सम्मानित।

05 अक्टूबर 2020: दिनंाक 18.09.2020 को कर्मबीर पुत्र मुन्षी राम वासी गांव धनसौली जिला पानीपत, सनौली रोड़ (पानीपत) पर भारतीय स्टेट बैंक के ए.टी.एम. से पैसे निकलवाने के लिए गया था। जब वह ए.टी.एम. से पैसे निकलवा रहा था तो ए.टी.एम. ओ.टी.पी. मांग रहा था और पैसे नहीं निकल रहे थे।

इतने में ए.टी.एम. रूम में उसके पीछे खड़ा व्यक्ति मेरा ए.टी.एम. लेकर कहने लगा कि मैं पैसे निकाल देता हूं और उसने उसे उसके ए.टी.एम. की जगह एक अन्य ए.टी.एम. दे दिया जिस पर रणबीर नाम लिखा हुआ था। और वह समझ गया कि वह उसके साथ धोखा-धड़ी कर रहा उसने उस संदिग्ध को गार्ड की मदद से काबू कर लिया वा पुलिस के हवाले कर दिया । इस सम्बन्ध उसके खिलाफ थाना चांदनी बाग जिला पानीपत में मामला दर्ज किया गया।

आज दिनांक 05.10.2020 को श्रीमति भारती अरोड़ा, भा0पु0से0, पुलिस महानिरीक्षक, करनाल मण्डल, करनाल द्वारा कर्मबीर बा उम्र 64 वर्ष को उसकी सूझबूझ व उसके साहसिक कार्य का सम्मान करते हुए। अपने कार्यालय में बुलाकर 5000/- रूपये नकद व एक प्रशंसा पत्र दिया। ताकि भविश्य में अन्य व्यक्ति भी इस तरह की घटना से स्तर्क रहें और ऐसे धोखेबाजो को पकड़वाने में पुलिस की सहायता करें।

कर्मबीर द्वारा बताया गया कि वह सरकारी स्कूल से कलर्क के पद से रिटायर्ड है। इससे पूर्व में भी सन् 1986 में एक व्यक्ति मेरे से पैसे छीनकर भाग रहा था तो उसे भी मैने पकड़कर पुलिस के हवाले किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.