युवाओं की आर्मी ‘रॉबिन हुड आर्मी’ आगामी डेढ़ महीने में तीन करोड़ लोगों तक सूखा राशन व भोजन पहुंचाएगी – देखें पूरी खबर

0
Advertisement


करनाल। देश के साथ-साथ विदेशों में भी जरूरतमंद लोगों तक भोजन पहुंचाने के लिए काम कर रही युवाओं की आर्मी ‘रॉबिन हुड आर्मी’ आगामी डेढ़ महीने में तीन करोड़ तक लोगों तक सूखा राशन व भोजन पहुंचाएगी। एक जुलाई से इस अभियान की शुरूआत हो चुकी है और स्वतंत्रता दिवस यानि 15 अगस्त तक यह लक्ष्य पूरा किया जाएगा।

करनाल में एक लाख लोगों तक भोजन पहुंचाने का लक्ष्य रखा गया है। करनाल में अनमोल मित्तल अपनी टीम के साथ यह अभियान शुरू कर चुके हैं। शनिवार को बसंत विहार में 36 परिवारों तक पांच-पांच किलोग्राम राशन किट पहुंचाई गई। उन्होंने बताया कि करनाल में रॉबिन हुड आर्मी की गतिविधियों की शुरूआत दिसंबर 2019 मेें हुई थी।

Advertisement


पिछले पांच वर्षों से रॉबिन हुड आर्मी देश के साथ-साथ विश्व के कई देशों में काम कर रही है। आर्मी किसी भी प्रकार से धनराशि ग्रहण नहीं करती। अगर कोई व्यक्ति या संस्था अभियान में साथ देना चाहते हैं तो सूखा राशन या पका हुआ भोजन सहयोग के तौर पर दे सकते हैं।

आर्मी सदस्य सिद्धार्थ बिंदल ने बताया कि कोरोना संकट के समय सोशल डिसटेंसिंग व सेनिटाइजेशन के प्रति लोगों को जागरूक भी किया जा रहा है। लॉकडाउन में मास्क व सेनिटाइजर भी वितरित किए गए।

संस्था का प्रमुख लक्ष्य हर भूखे व्यक्ति तक भोजन पहुंचाना है। इसके लिए रॉबिन हुड आर्मी दिन रात काम कर रही है। सोशल मीडिया के जरिए अभियान का प्रचार प्रसार किया जा रहा है। छात्र वर्ग से लेकर, एडवोकेट और उद्योगपति भी आर्मी के सदस्य हैं। उन्होंने कहा कि करनाल में एक लाख लोगों तक भोजन पहुंचाने के लक्ष्य को अवश्य पूरा किया जाएगा। आर्मी की गतिविधियों की जानकारी

रॉबिनहुडआर्मीडॉटकॉम पर प्राप्त की जा सकती है। इस अवसर पर अनमोल मित्तल, सिद्धार्थ बिंदल, धीरज सचदेवा एडवोकेट, सुमित कंसल, रजत अरोड़ा, राशि सचदेवा व विभूति मित्तल मौजूद रहे।






LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.