April 18, 2024
  • नारी सशक्तीकरण का काम धरातल पर जरुरी: मेयर
  • युवा संगठन समाज सेवा संस्था ने मनाया शहीदी दिवस, किया महिलाओं को सम्मानित
  • गरीब और अमीर के बीच की खाई को पाटने की जरूरत: कल्याण

करनाल, 23 मार्च : करनाल की मेयर रेनू वाला गुप्ता ने कहा है कि महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए धरातल पर काम करना जरूरी है। प्रदेश में मुख्यमंत्री मनोहर लाल समाज के अंतिम व्यक्ति तक सरकार की योजनाओं को पहुंचा रहे हैं। महिलाओं के उत्साह को पंख लगना जरूरी हैं। उन्होंने युवा संगठन समाज सेवा के कार्यों की तारीफ करते हुए कहा कि इस संगठन के साथ दस हजार महिलाएं जुड़ी हुई हैं।

यह सभी मिल कर समाज के कमजोर तबके को ऊपर उठाने का काम कर रही हैं। यह सराहना के काविल है। वह युवा संगठन समाज सेवा द्वारा करनाल में आयोजित  प्रदेश स्तरीय शहीदी दिवस कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि बोल रही थीं। कार्यक्रमकी अध्यक्षता रेलवे में अधिकारी आर. डी कल्याण ने की। इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि विधायक भगवान दास कवीरपंथी तथा रिटायर्ड डी. एस. पी करता राम कश्यप थे। कार्यक्रम के प्रारंभ में अतिथियों ने दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम शुरू किया।उसके बाद शहीद भगवत सिंह और अन्य शहीदों को श्रद्धांंजली दी।

इस अवसर पर समाज सेवी, शिक्षा और खेल के क्षेत्र में सराहनीय कार्य करने वाली महिलाओं और युवाओं को सम्मानित किया गया। अपने अध्यक्षीय उद्वोधन में रेलवे में कार्यरत आरडी कल्याण ने कहा कि शहीदों के सपने तभी पूरे होंगे जब गरीब और अमीर के बीच की खाई दूर होगी। आज अमीर लगातार अमीर हो रहाहै। गरीब गरीब हो रहा हैं। पिछली सरकारों की नीतियों ने अमीरों को ही फायदा पहुंचाया है। मोदी सरकार ने गरीबों तक सीधे फायदा पहुंचाने के लिए योजनाएं बनाई।

उन्होंने संस्था के काम की सरहाना करते हुए कहा कि उडान  के माध्यम से समाज को आगें ले जाने का काम किया जा रहा है। उन्होंने अपनी तरफ से हर संभव मदद का भरोसा दिलाया। कार्यक्रम मेें विधायक भगवान दास कबीरपंथी और रिटायर्ड डीएसपी करता राम आर्ट आफ लिविंग के सीनियर प्रचारक समीर जोली,जिला समन्वयक सुचिका,नीरजा, सुनीता कुकरेजा, प्रशिक्षक मुकेश बत्रा ने उपस्थित जनों को संबोधित किया। इस कार्यक्रम का संचालन चांद कश्यप ने तथा आभार प्रदर्शन संस्था के राष्ट्रीय अध्यक्ष शमशेर सिंह कश्यप ने किया।

कार्यक्रम में सस्था की उपलब्धियों के बारे में प्रतिवेदन प्रदेशाध्यक्ष चांदी राम कश्यप ने प्रस्तुत किया। उन्होंने बतायाकि अब तक 41 बेटियों की शादी करवाई है। इसके अलावा जरूरतमंदों की मदद भी करती हैैं। संसथा लोगों के सुख दुख में हमेशा साथ रहती है।   इस अवसर पर वार्ड पांच के पार्षद जयभगवान कश्यप,अधिवक्ता जयपाल कश्यप,सतीश कश्यप,जिला प्रधान संजय कश्यप, गौपाल, धर्मबीर, सुनीता,सुभाष कश्यप,श्री राम कश्यप,संजय,उप प्रधान देव कश्यप,संजय तखाना,धर्मबीर देहरा,  इत्यादि मौजूद रहे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.