युवा कांग्रेस द्वारा लगाया गया 236 वां मेडिकल कैम्प

0
Advertisement

अपने लिए जिए तो क्या जिए, तू जी ए दिल जमाने के लिए, युवा कांग्रेस द्वारा लगाया गया 236वां मेडिकल कैम्प, दी गई नि:शुल्क दवाईयां करनाल। अपने लिए जिए तो क्या जिए, तू जी ए दिल जमाने के लिए… इन पंक्तियों को चरितार्थ करते हुए करनाल के युवा समाजसेवी पंकज गाबा द्वारा रविवार को शिव कालोनी में 236वें मेडिकल कैम्प का आयोजन किया गया जिसका गरीबों एंव जरूरतमंदों ने लाभ उठाया। युवा कांग्रेस करनाल व बाबा रामदेव जागरण सभा द्वारा विर्क अस्पताल के सहयोग से भाट् धर्मशाला शिव कालोनी में मेडिकल कैम्प का आयोजन किया गया जिसमें हर तरह की बीमारी की जांच की गई और निशुल्क दवाईयां बांटी गई। मेडिकल कैंप में 611 मरीजों का स्वास्थ्य जांचा गया तथा उन्हें निशुल्क दवाईयां वितरित की गई। जिसमें हृदय रोग विशेषज्ञ द्वारा 160, नेत्र विशेषज्ञ द्वारा 95, हड्डी रोग विशेषज्ञ द्वारा 109, दंत चिकित्सक द्वारा 73, स्त्री रोग विशेषज्ञ द्वारा 80 मरीजों का स्वास्थ्य जांचा गया। मेडिकल कैम्प में बच्चों, बुजुर्गों, महिलाओं और युवाओं ने अपनी बीमारी का जांच करवाई और दवाई ली।

Advertisement


मेडिकल केम्प में युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सचिन कुंडू मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित हुए तथा कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रतिमा रक्षा सम्मान समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेंद्र अरोड़ा ने की तथा युवा समाजसेवी अधिवक्ता राजेश सैनी विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। इस अवसर पर सचिन कुंडू ने कहा कि कांग्रेस पार्टी राजनीतिक गतिविधियों के साथ साथ सामाजिक गतिविधियों में भी भाग लेती है। जहां राजनीतिक मंच पर आमजन के अधिकारों की लड़ाई लड़ी जाती है वहीं सामाजिक मंच से लोगो को सहायता प्रदान की जाती है

इस अवसर पर नरेंद्र अरोड़ा ने कहा कि पंकज गाबा ने युवा समाजसेवी के रूप में पूरे भारतवर्ष में अपनी पहचान बना ली है। कैंप में गरीबों तथा जरूरतमंदों को लाभ पहुंचा है। कैंप में लाभान्वित मरीजों में एक खुशी की लहर थी व उनके द्वारा यह भी कहा गया कि इस मैडिकल कैंप द्वारा हमें अत्याधिक लाभ मिला है तथा हम आयोजकों के इस मेडिकल कैंप के आयोजन के सफल आयोजन पर बधाई देते हैं और आग्रह करते हैं कि इस प्रकार के कैंप लगाते रहेंगे तो करनाल की आमजन को बहुत अधिक लाभ मिलेगा। इस अवसर पर पंकज गाबा ने कहा कि युवा कांग्रेस समय समय पर मेडिकल कैम्प एवं रक्तदान शिविरों का आयोजन करती है। उन्होंने कहा कि आज 234वां मेडिकल कैम्प है। गाबा ने कहा कि युवा कांग्रेस द्वारा गरीब बस्तियों में इसीलिए मेडिकल कैम्प इसीलिए लगाए जाते हैं कि गरीब लोग इसका लाभ उठा सकें। इस अवसर पर राजेश सैनी ने कहा कि युवा कांग्रेस द्वारा समाजसेवा को लेकर सराहनीय कदम उठाए जा रहें हैं।

इस मौके पर युवा कांग्रेस के प्रदेश महासचिव सुरेंद्र उपली, जिला पार्षद दीपक त्यागी, जिला पार्षद सचिन बुढनपुर, अमित बराना, विशाल चेनालिया, अनिल चिनालिया, मोहित, रवि, राकेश, सुनील गहलावत, बाबा रामदेव सभा के राजूराम, रमेश, दयाराम, कुलविंद्र सिंह, शमशेर, राजिंद्र, संदीप, राकेश, अजमेर, बिल्लू, घनशाम, हैप्पी, भीम सिंह, अनुज, बोध राज, अभिषेक आदि मौजूद रहे।

Advertisement


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.