हवन यज्ञ के साथ हुई फव्वारा पार्क में योग कक्षा की शुरूआत

0
Advertisement

नव सम्वत के अवसर पर रविवार को फव्वारा पार्क में योग कक्षा की शुरूआत हवन यज्ञ के साथ की गई। शिक्षकों और साधकों ने यज्ञ में आहूतियां डालकर योग को घर-घर तक पहुंचाने और नियमित रूप से कक्षा में आने का संकल्प लिया। मुख्य अतिथि के रूप में मेयर रेणु बाला गुप्ता ने शिरकत की।

Advertisement


उन्होंने योग कक्षा के मुख्य शिक्षक दिनेश गुलाटी और उनकी टीम को इस बात के लिए बधाई दी कि उनके प्रयासों से शहर के लोगों ने योग को अपनाया है। संयोजक जेआर कालड़ा, योग शिक्षक सुरिंदर नारंग, नवीन संदूजा, राजिंद्र पपनेजा, नवीन जिंदल, जितेंद्र गुप्ता, राजीव गुप्ता, स्वदेश मदान, नीलम बठला, वीना धीर, शिवानी, निधि गुप्ता, बरखा जिंदल, वीना सेठ, राधिका भाटिया व रामरती के प्रयासों से शरीर को स्वस्थ रखने के प्रति लोगों में जागरूकता आई है।

मेयर ने कहा कि योग हमारे ऋषि मुनियों की देन है। योग करने वाले व्यक्ति को ऋषि मुनियों का आशीर्वाद मिलता है। योग स्वस्थ रहने का सर्वोत्तम और निशुल्क साधन है। इसके लिए हमें स्वयं का समय निकालना और मेहनत करने की आवश्यकता है। मुख्य शिक्षक दिनेश गुलाटी ने कहा कि सर्दियों में योग कक्षा को श्री सनातन धर्म मंदिर में लगाया जा रहा था।

आज से यह कक्षा फव्वारा पार्क में शुरू कर दी गई है। इस अवसर पर शामलाल सोनी, पवन सैनी, राकेश कक्कड़, सुशील कांबोज, आईडी मदान, अश्वनी चोपड़ा, वेद प्रकाश खन्ना, राघव गुप्ता, प्रेमप्रकाश माणिक, सीमा सचदेवा, विजय मेहता, शशि भूषण, अंजु गुप्ता, नरेश चौधरी व प्रीति गुलाटी मौजूद रहे।

Advertisement


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.