महिलाएं सशक्त होगी तो देश भी होगा मजबूत : किरण शर्मा चोपड़ा

0
Advertisement

करनाल के सांसद अश्विनी चोपड़ा की पत्नी एवं वरिष्ठ नागरिक क्लब की चेयरपर्सन किरण शर्मा चोपडा ने कहा है कि देश की महिलाएं सशक्त होगी तो देश भी मजबूत बनेगा। उन्होंने कहा कि महिलाओं को भी देश की तरक्की के लिए आगे आना होगा और अपनी सामाजिक भागीदारी बढ़ानी होगी।

निसिंग के गांव गुल्लरपुर में महिलाओं को संबोधित करते हुए किरण शर्मा चोपड़ा ने कहा कि केन्द्र और प्रदेश की सरकार बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ के नारे को आगे बढ़ा रही है। जब लोगों ने गांव में बारात घर बनाए जाने की डिमांड रखी तो किरण शर्मा चोपड़ा ने इस मांग को जरूरी बताते हुए कहा कि हर गांव में बारात घर बने। इसके लिए गंभीर प्रयास किये जाऐंगे।

Advertisement


उन्होंने ग्रामीणों से कहा कि जब देश की सरकार बेटियों की सुरक्षा और शिक्षा पर जोर दे रही है। ऐसे में बेटियों की शादी भी धूमधाम से हो। इसलिए हर गांव में बारात घर होने चाहिए। उन्होंने कहा कि कम्यूनिटी सैंटर में अपनी बेटी की शादी धूमधाम से नहीं कर सकता। इसलिए गांव में ही बारात घर होना चाहिए। उन्होंने कहा कि करनाल के सांसद अश्विनी कुमार चोपड़ा इस मांग को प्रदेश के मुख्यमंत्री के आगे रखेंगे।

करनाल के सांसद भी बारात घर बनाने में लोगों की मदद करेंगे। उन्होंने महिलाओ से पूछा कि क्या उन्हें निशुल्क गैस कनैक्शन मिल गया है। जवाब में महिलाओं ने कहा कि मोदी सरकार की योजना ने महिलाओं को कई बीमारियों से बचा दिया है। उन्होंने ग्रामीण महिलाओं से यह भी पूछा कि उनकी पैंशन ठीक-ठाक मिल रही है या नहीं, उनके मकान पक्के बने है या नहीं।

किरण शर्मा चोपड़ा ने बताया कि भाजपा की सरकार का सपना है कि हर गरीब का पक्का मकान हो। इसके लिए सरकार पैसा भी मुहैया करवा रही है। ग्रामीणों ने बताया कि सांसद ने चौपाल और वृद्ध आश्रम के लिए लाखों रुपए की राशि ग्रामीणों को अनुदान में दी है। इसलिए वह सांसद अश्विनी कुमार चोपड़ा का दिल से धन्यवाद करते है। चेयरपर्सन किरण शर्मा चोपड़ा ने गांव के सरपंच सतीश कुमार के यहां जलपान भी किया और कार्यकर्ताओं से हाल-चाल भी पूछा।

उन्होंने कहा कि ग्रामीणों की सभी मांगे पूरी होगी। इस अवसर पर महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष मीना काम्बोज, भाजपा नेत्री पिंकी कश्यप, जिला सचिव अमनदीप शर्मा, महिपाल राणा, राजेन्द्र भाम्बरी, यादवेन्द्र आहूजा, कर्मबीर, विनोद राणा समेत कई लोग मौजूद थे। इस अवसर पर ग्रामीणों ने चेयरपर्सन किरण शर्मा चोपड़ा को सम्मानित भी किया।

निसिंग में सुनी किसानों और आम लोगो की समस्याएं : सांसद की धर्मपत्नी किरण शर्मा चोपड़ा ने निसिंग की मार्केट कमेटी कार्यालय में किसानों और आम लोगों की समस्याएं सुनी। इस अवसर पर किसानो ने किरण शर्मा चोपड़ा को बताया कि इस समय धान का सीजन जोरो पर है। किसान खेतों में धान लगा रहा है।

पहले 8 घंटे बिजली देने का ऐलान किया गया था। लेकिन किसानों को बिजली केवल 6 घंटे दी जा रही है। इसलिए किसानों को परेशानी हो रही है। किरण शर्मा चोपड़ा ने आश्वासन दिलाया कि इस मामले में आपके सांसद अश्विनी कुमार चोपड़ा बिजली अधिकारियों से बात करेंगे और समस्या का समाधान होगा। किसानों ने यह भी कहा कि पिछले साल कई किसानों को मुआवजा नहीं मिला। इसलिए मुआवजा दिलवाया जाएं।

किरण शर्मा चोपड़ा ने कहा कि किसान लिखित में शिकायत दें और इस शिकायत पर कार्रवाई होगी। उन्होंने किसानों से प्रधानमंत्री बीमा फसल योजना की चर्चा भी की और उन्हें बताया कि किस तरह मोदी सरकार किसानों की मदद कर रही है। लोगों ने यह शिकायत भी की कि निसिंग की डे्रन में बारिश का पानी ओवरफ्लो हो जाता है।

क्योंकि यहां सफाई नहीं रहती। उन्होंने आश्वासन दिया कि सफाई को लेकर जल्द ही अधिकारियों से बातचीत की जाएगी और समस्या का निवारण होगा। बाद में वह किसान मोर्चा के मंडल अध्यक्ष विनोद राणा के निवास पर जलपान करने पहुंची। जहां कार्यकर्ताओं ने उन्हें स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।

इस अवसर पर अमनदीप शर्मा, संजय राणा, महिपाल राणा, राजकुमार शर्मा, चन्द्रमोहन शर्मा समेत कई कार्यकर्ता मौजूद थे।

Advertisement


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.