जाट भवन में बोले अभय- 2019 में चुने गए तो कर देंगे किसानों का कर्ज़ा माफ

0
Advertisement

करनाल (भव्य नागपाल): 2019 में सरकार बनाने के इरादे से करनाल पहुंचे इनेलो नेता अभय चौटाला ने हरियाणा में चुने जाने पर वादों की झड़ी लगा दी। कांग्रेस और भाजपा पर कईं बार तंज कसते हुए अभय ने किसानों से जुड़े सभी मुद्दों पर कार्यकर्ताओ को सम्बोधित किया। साथ ही 25 सितम्बर को भिवानी में हुई रैली में बड़ी संख्या में पहुँचे कार्यकर्ताओ का धन्यवाद भी किया। अभय ने एस.वाय.एल. पर राज्य और केन्द्र सरकार पर भी निशाना साधा।

Advertisement


चौधरी देवी लाल के जन्मदिवस के मौके पर 25 सितम्बर को भिवानी में हुई रैली के सफल आयोजन के चलते इनेलो नेता एवं नेता विपक्ष अभय चौटाला हरियाणा भर के सभी ज़िलों का दैरा कर रहे हैं। सोमवार को इसी के चलते करनाल से रैली में पहुँचे कार्यकर्ताओ का धन्यवाद करने अभय करनाल के जाट भवन पहुँचे जहाँ उनहोंने कार्यकर्ताओ की मीटिंग भी ली। एस.वाय.एल. पर राज्य और केन्द्र सरकार के रूख पर सवाल खड़ा करते हुए अभय ने कहा कि अब किसानों को सिर्फ इनेलो से ही उम्मीद है जो कि उनके हक का पानी दिलवा सकती है। एस.वाय.एल. मुद्दे पर शुरू हुए आंदोलन को 23 फरवरी को एक साल पूरे होने पर अभय ने दिल्ली में बड़ा आँदोलन करने की भी बात कही। दादुपुर नलवी नहर को लेकर भाजपा और कांग्रेस पर निशाना साधते हुए अभय ने कहा कि, “हुड्डा ने अपने समय में किसानो के बारे में नही सोचा और अब किसानो का समर्थन कर रहे हैं! कांग्रेस ने 10 साल नहर की अनदेखी की जबकि यह तो अपना यमुना का ही पानी है। भाजपा के मुख्यमंत्री ने भी दादुपुर जाकर लोगो को विश्वाश दिलाया था, नहर को बनाकर आपको देंगे पानी, लेकिन सरकार ने पानी देने की बजाए नहर को मूंदने का काम किया। हम नहर को मूंदने नही देंगे, किसानो के लिए कुछ भी करेंगे, चाहे जितनी भी बड़ी लड़ाई लड़नी पड़े हम तैयार हैं!”

अपने सम्बोधन में अभय ने साथ-साथ 2019 में चुने जाने पर जनता के लिए अपने वादों की लिस्ट सामने रखी। जेल में बन्द चौधरी ओम प्रकाश चौटाला से हुई अपनी बात का हवाला देते हुए अभय ने कहा कि, “बीमा योजना के नाम पर सरकार ने किसानों को लूट लिया है। अगर 2019 में इनेलो की सरकार आती है तो हम पंजाब और यू.पी. की तरह किसानों का कर्ज़ माफ कर देंगे। बिजली के बढ़ते दामों को देखते हुए हम बिजली के दाम आधे कर देंगे और बिजली चोरी रोकने के लिए मीटर वापिस घरों के अन्दर लगा देंगे। चौधरी देवी लाल द्वारा शुरु की गई बुढ़ापा पेंशन को हम सरकार बनने पर बढ़ा कर के 2500 रुपए कर देंगे।” सरकार को रोज़गार के साधन पैदा ना करने पर आड़े होतों लेते हुए अभय ने कहा कि चौधरी ओम प्रकाश चौटाला चाहते हैं कि 2019 में चुने जाने पर हमारी सरकार हर घर में एक राज़गार प्रदान करे और बेरोज़गारों को 15000 रुपए बेराज़गारी भत्ते के रूप में दे।

अंत में मीडिया से बातचीत में अभय ने कहा की इनेलो ने हमेशा लोगो को न्याय मिले उसके लड़ाई लड़ी है, तीनों जिलो के लोगों और किसानों के साथ किस तरह से सरकार ने जो डेढ़ लाख हेक्टयर में सिंचाई के लिए नहर बननी थी, जिसका शिलान्यास चौधरी ओम प्रकश चौटाला ने किया था और कांग्रेस के 10 साल तक इसकी अनदेखी की और भाजपा के मुख्यमंत्री ने दादुपुर जाकर लोगो को विश्वाश दिलाया था की नहर बनाकर आपको पानी देंगे, लेकिन सरकार ने नहर बनाने की बजाए नहर को मुंदने का काम किया। इस मौके पर अभय चौटाला के साथ ब्रज शर्मा, नरेन्द्र सांगवान, ओम सलूजा और कईं सथानीय नेता मौजूद थे।

 

 

 

Advertisement


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.