Advertisement


करनाल जिला एवं सत्र न्यायाधीश ललित बत्तरा ने कहा कि समाज सेवा का क्षेत्र व्यापक है, स्वच्छता के प्रति जागरूकता, पर्यावरण संरक्षण, दिव्यांगों व गरीब लोगों की मदद तथा महिला सशक्तिकरण के क्षेत्र में कार्य करना आदि सभी समाज सेवा के तहत ही किए जाने वाले कार्य है। करनाल विकास निधि इसी प्रकार के कार्य करते हुए स्वचछता, पर्यावरण संरक्षण तथा राजकीय विधालयों में बच्चों के शैक्षणिक स्तर को ऊंचा उठाने जैसे सामाजिक कार्यों को निरंतर आगे बढ़ाते हुए समाज में लोगों को राष्ट्रहित के कार्य करने के लिए प्रेरित कर रही है, जोकि बेहद सराहनीय पहल है ! वे शुक्रवार को करनाल विकास निधि और पतंजलि चिकित्सालय एवं मेगा स्टोर द्वारा सयुंक्त रूप से बार कॉम्पलेक्स तथा न्यायिक परिसर में लगभग डेढ़ लाख रुपये की लागत से लगवाएं गए तीन वाटर कूलरों के उदघाटन अवसर पर बोल रहे थें। उन्होंने कहा कि सेवा हमारी संस्कृति में समाहित संस्कारों और आर्दशों की परिचायक भी है।

इससे पहले जिला एवं सत्र न्यायाधीश ललित बत्तरा और पतंजलि से पदम सैन गुप्ता ने रिबन काटकर आम जन को वाटर कूलर समर्पित किए। इस अवसर पर करनाल के उपायुक्त डा0 आदित्य दहिया विशिष्ठ अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। उन्होंने कहा कि करनाल जिला में अनेक ऐसी सामाजिक संस्थाएं जो समाज सेवा के कार्य में बढ़-चढक़र भाग लेती है इनमें से करनाल विकास निधि भी एक है। इस सामाजिक संस्था ने शिक्षा और सेवा के क्षेत्र में नये अध्यायों का सुत्रपात किया है।

करनाल विकास निधि के ट्रस्टी पंकज भारती ने कहा कि करनाल विकास निधि सेवा के इन कार्यो में समाज सेवी लोग अपना अमूल्य सहयोग दे रहे है। समाज सेवी लोगों के सहयोग से राजकीय स्कूलों मेें ई-टॉयलेट स्थापित करवाने, करनाल शहर में पर्यावरण संरक्षण के तहत पौधारोपण व सौदंर्यकरण कार्यक्रम को आगे बढ़ाने के साथ-साथ स्कूलों मेें बच्चों को विभिन्न क्षेत्रों में रूचि अनुसार प्रतिभा निखारने के लिए समय-समय पर जागरूक किया जाता है। इस सामाजिक संस्था को आगे बढ़ाने में दानवीरों की कमी नहीं, छोटी -छोटी मदद करके लोग करनाल विकास निधि का सहयोग कर रहे हैं। इस मौके पर जिला बार एसोसिएशन के प्रधान एडवोकेट निर्मल सिंह ने आए हुए सभी अतिथियों का स्वागत किया और उन्हें स्मृतिचिन्ह देकर सम्मानित भी किया तथा करनाल विकास निधि का आमजन की सुविधा के लिए वाटर कूलर समर्पित करने पर धन्यवाद भी किया। इस अवसर पर बार एसोसिएशन के उपप्रधान अभिषेक नागपाल, सचिव कनवदीप सिंह, सह सचिव मोहित चौधरी, पतंजलि योग समिति के जिला अध्यक्ष राव सुर्यदेव, केहर सिंह चौपडा तथा भारी संख्या में अधिवक्ता मौजूद रहे !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.