घर में घुसकर मां-बेटे को बंधक बनाकर लुट करने वालों का करनाल पुलिस ने 72 घंटे में सी.सी.टी.वी. कैमरों की मदद से किया काबू

0
Advertisement

14 तारीख को घर में घुस बच्चे की गर्दन पर चाकू रख घर में लूटपाट करने वाले आरोपियों को करनाल पुलिस ने काबू कर लिया है। जानकारी अनुसार तीन बदमाशों ने विकास कालोनी मेरठ रोड़ करनाल के मंगतराम के मकान में घुसकर घर पर मौजुद मंगतराम के बेटे व पत्नी को बंधक बना लिया था। जिससे मंगतराम की पत्नी ने घबराकर घर में रखे गहने वे अन्य कीमती सामान आरोपियों को सौंप दिया। घटना को अंजाम देकर आरोपी घर के बाहर कार के साथ मौजुद अपने चौथे साथी के साथ कार में बैठकर वहां से भाग निकले।

मामले की सुचना पड़ोस के लोगों 100 नंबर पर फोन करके पुलिस को दी गई। सुचना मिलते ही थाना सदर की टीम मौके पर पहुंची। जैसे ही यह वारदात पुलिस अधीक्षक करनाल जशनदीप सिंह रंधावा के संज्ञान में आया, तो उन्होंने तुरंत सी.आई.ए-2 इन्चार्ज निरीक्षक जसपाल ढ़िल्लों को अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचकर, मामले की तत्परता से जांच कर आरोपीयों को जल्द से जल्द गिरफतार करने के आदेश दिए। पुलिस टीम द्वारा थाना सदर करनाल में मुकदमा नं0-396/14.04.18 धारा 452,394,506,34 भा.द.स. व धारा शस्त्र अधिनियम के तहत दर्ज किया।

Advertisement


आरोपियों तक पहुँचने के लिए पुलिस टीमों द्वारा आस-पास के सी.सी.टी.वी. कैमरे खंगाले गए, लोगों से पूछताछ की गई, पिड़ितों के बताए अनुसार आरोपीयों के स्कैच तैयार करवाकर उनकी तलाश की गई। आरोपीयों को तलाशने के लिए सी.आई.ए-2 की टीमों द्वारा दिन-रात एक कर दिया गया।

आखिरकार पुलिस की महनत रंग लाई और ए.एस.आई. सुरेन्द्र की टीम को कामयाबी हाथ लगी। मेरठ चौंक सै0-6 ग्रीन बैल्ट के कैमरों की फुटेज चैक करने पर ए.एस.आई. सुरेन्द्र को एक सफेद रंग की ईओन कार, जिसकी नंबर प्लेट पिले रंग की है के बारे जानकारी मिली, जिसे आधार बनाकर उन्होंने अपनी जांच को आगे बढ़ाते हुए, उसके संबंध में पूरी जानकारी जुटाई गई।

पुलिस टीम द्वारा अपने गुप्त सुत्रों को भी इसके संबंध में जानकारी एकत्रित करने के लिए सक्रिय कर दिया। गुप्त सुत्रों से प्राप्त जानकारी के आधार पर आज दिनांक 17.04.18 को ए.एस.आई. सुरेन्द्र व उनकी टीम ने दो आरोपीयों राजीव उर्फ गुल्लु पुत्र शेरसिंह वासी पाजुकलां थाना सफिदों जिला जींद और प्रदीप उर्फ फौजी पुत्र सुरजभान उर्फ बुढू वासी धर्मगढ़ भौली थाना सफिदों जिला जींद को सफीदों रोड़ असंध से सफेद ईओन कार पिले रंग की नंबर प्लेट के साथ गिरफतार किया।

पुलिस टीम द्वारा आरोपीयों से पुछताछ के दौरान आरोपी राजीव ने बताया कि इस वारदात में उनके साथ दो ओर साथी शामिल थे आरोपी राजेन्द्र पुत्र ऋषिपाल वासी शेखपूरा सुहाना थाना सदर करनाल और नाम पता न मालुम आरोपी राजेन्द्र का एक अन्य साथी उनके साथ शामिल था। जो आरोपी राजीव ने बताया कि राजेन्द्र से उसकी मुलाकात जिला जेल करनाल में हुई थी, तो वहां पर उसने राजेन्द्र से कहा था कि बाहर आने के बाद कोई बड़ा हाथ मारना हो तो बताना। इसी संबंध में राजेन्द्र ने उसे फोन करके बुलाया और उन्होंने योजनाबद्व तरीके से वारदात को अंजाम दिया।

पुलिस टीम द्वारा आरोपीयों के कब्जा से वारदात में प्रयोग की गई कार और लुटे गए रूपयों में से 05 हजार रूपये बरामद किए गए। पुलिस टीम द्वारा दोनों आरोपीयों को माननीय अदालत के सामने पेशकर आगे की पूछताछ व बरामदगी के लिए पुलिस रिमांड हासिल किया जाएगा व इनके अन्य दोनों साथीयों को भी जल्द गिरफतार किया जाएगा।

पुलिस कप्तान ने आम नागरिक से प्रार्थाना की, कि जब आप लोग घर से बाहर जाते हो तो अपने अखबार वाले से कहे कि अखबार सपलाई बन्द कर दे। अपने घर बाहर ताला लटका कर न जाएं उससे यह पता चलता है कि घर मे कोई नही है और वो आसानी से चोरी की वारदात को अन्जाम देते है। हो सके तो अपने घर के आस पास सी.सी.टी.वी अवष्य लगवाये इसके अलावा घर मेे लाईट ईत्यादी अवष्य जलाऐ रखे। दिन के समय अपने मकान को अन्दर से अच्छे प्रकार से लाक रखे उन्होने कहा कि जिला पुलिस करनाल आपकेे सेवा मे हर वक्त मुस्तैद है।

Advertisement


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.