विधायक हरविंद्र कल्याण की मांग गृह व स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने स्वीकारी, घरौंडा पीएचसी सहित सभी 30 बेड पीएचसी अब 50 बेड की होंगी

0
Advertisement



करनाल। इस बार विधानसभा सत्र में प्रश्नकाल के दौरान घरौंडा विधानसभा क्षेत्र सुर्खियों में रहा है। वो चाहे घरौंडा की मांगों की स्वीकृति का मामला हो या विधायक हरविंद्र कल्याण का विपक्ष पर कैमला संबंधी शानदार पलटवार का।

इस कड़ी में बुधवार को विधानसभा सत्र के आठवें दिन विधायक हरविंद्र कल्याण ने प्रदेश के गृह व स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज से पूछा कि क्या सामुदायिक केंद्र घरौंडा का दर्जा उपमंडल स्तर अस्पताल तक पर्याप्त संख्या में बिस्तरों सहित बढ़ाने का कोई प्रस्ताव सरकार के पास विचाराधीन है?

Advertisement


उन्होंने माननीय विधानसभा स्पीकर के माध्यम से स्वास्थ्य मंत्री से अनुरोध करते हुए कहा कि घरौंडा लगभग साढ़े तीन-चार वर्ष पहले सब डिवीजन बन गया था, उससे भी बड़ी बात यह है कि उनके विधानसभा के अधिकतर गांव खासतौर पर यमुना बेल्ट के आखिरी छोर के गांवों की दूरी करनाल से बहुत अधिक पड़ती है? इसलिए घरौंडा सीएचसी (कम्युनिटी हेल्थ सेंटर ) में अधिक व बेहतर सुविधाआं की जरूरत है?

कल्याण ने कहा कि वे मंत्री जी से दोबारा अनुरोध करते हैं कि कि घरौंडा क्षेत्र के लोगों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए अपने इस फैसले पर पुनर्विचार करें और घरौंडा सीएचसी को अपग्रेड करने की घोषणा करें।

कल्याण के सवाल के जवाब में गृह व स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने माननीय स्पीकर के माध्यम से कहा कि घरौंडा विधायक हरविंद्र कल्याण ने जो मांग रखी है वह जायज है इसलिए घरौंडा का पीएचसी (प्राइमरी हेल्थ सेंटर ) जो आज 30 बेड का है, 50 बेड का किया जाएगा व अन्य सुविधाएं भी मुहैया कराई जाएंगी।

यही नहीं घरौंडा के साथ साथ जहां भी सब डिवीजन लेवल का 30 बेड का अस्पताल है वहां सबको 50 बेड का बनाया जाएगा। घरौंडा पीएचसी के साथ साथ प्रदेशस्तरीय पीएचसी विस्तार की घोषणा के लिए घरौंडा विधायक ने गृह व स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज का ह्रदय से आभार जताया।

 





LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.