March 28, 2024

पुलिस अधीक्षक करनाल सुरेन्द्र सिंह भौरिया के आदेषानुसार चलाए गए सड़क सुरक्षा अभियान के तहत आज दिनांक 30.06.19 को ए.एस.आई. अषोक कुमार ने अपनी टीम के साथ बस स्टैंड करनाल के पिछे स्थित टैक्सी स्टैंड पर टैक्सी चालकों और आटो चालक युनियन सब्जी मंडी करनाल में जाकर, सभी वाहन चालकों को सड़क पर चलते समय यातायात के नियमों की पालना कर सड़क को सुरक्षित बनाने के लिए प्रेरित किया।

ए.एस.आई. अषोक कुमार ने आटो चालक युनियन के सभी सदस्यों को हरियाणा में प्रतिदिन होने वाली दूर्घटनाओं के विषय में जानकारी देते हुए, बताया कि सड़क दूर्घटनाओं की वजह से हर रोज कितने परिवार अपने बहुमुल्य रत्न खो रहे हैं। उन्होंनें कहा कि इस प्रकार की दूर्घटनाओं को रोकने के लिए सभी आटो चालक शहर में अपना आटो सड़क पर बांई ओर चलाएं व शहर के बाहर हाईवे के साथ सर्विस लेन पर चलाने की हिदायत दी।

सवारी लेते समय सुरक्षित स्थान पर आटो को खड़ा करके ही सवारी बिठाने बारे बतलाया गया। सभी आटो चालकों को गाड़ी के सभी जरूरी दस्तावेज साथ रखने बारे बताया गया व ड्ाईविंग लाईसेंस न होने पर वाहन को थाना में जबत करने बारे बताया गया और अपने आटो में सवारी निर्धारीत प्रमट अनुसार ही बिठाएं। प्रमट नगर निगम की सीमाओं से पांच किलोमीटर तक का होता है।

समय पर अपने वाहन की सर्विस करवाएं ताकि वाहनों से होने वाले प्रदूषण पर नियंत्रण किया जा सके। उन्होंनें बताया कि बिना नंबर प्लेट व पैटरन अनुसार न होने पर भी आपका चालान होगा। सभी चालकों ने यातायात नियमों की पालना करने के संबंध में विष्वास दिलाया।

इसके अलावा टैक्सी स्टैंड करनाल पर टैक्सी स्टैंड युनियन प्रधान ने युनियन में उपस्थित सभी चालकों को एकत्रित किया। वहां पहुंचे सभी चालकों को ए.एस.आई. अषोक कुमार द्वारा शराब पीकर गाड़ी न चलाने बारे हिदायत दी व नींद आने पर गाड़ी को कुछ देर तक किसी सुरक्षित स्थान पर खड़ी करके कुछ देर आराम करने के बाद चलाने बारे बतलाया।

सड़क हादसे में घायल व्यक्तियों की मदद के लिये आगे आने का आवाहन किया और बताया कि घायल व्यक्ति को हस्पताल में पहुंचाने पर अब पुलिस व डा0 किसी भी व्यक्ति से कोई भी पूछताछ के लिए परेषान नहीं करेगें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.