फ़िट इंडिया जागरूकता अभियान के तहत स्वयंसेवकों को फ़िट रहने की दिलवाई गई शपथ।

0
Advertisement

दयाल सिंह कॉलेज करनाल में एनएसएस यूनिट ने फ़िट इंडिया कार्यक्रम के तहत युवाओं को जागरूक किया ताकि फ़िट रहकर हम अपने स्वास्थ्य के साथ- साथ अपने देश को भी आगे ले जा सके।

Advertisement


कार्यक्रम की शुरूवात में कॉलेज प्राचार्य डॉ चंद्रशेखर भारद्वाज ने एनएसएस के स्वयंसेवकों को सम्बोधित करते हुए कहा कि फ़िट रहकर हम मन और बुद्धि से निर्मल होकर देश की उन्नति में सहयोग कर सकते है।उन्होंने कहा कि आज देश की जरूरत है कि फिट इंडिया को जन आंदोलन बनाया जाए।उन्होंने बताया कि खिलाड़ी फ़िट रहकर किस प्रकार देश का नाम रोशन कर रहे है।

फ़िटनेस केवल एक शब्द नही बल्कि इससे हमारे अंदर तेज़ व ओजस्विता पैदा होती है। इसलिए हमें इस अभियान का हिस्सा बनकर हमारे प्रधानमंत्री माननीय नरेन्द्र मोदी जी के सपनों को साकार करना होगा।प्राचार्य ने कहा कि गाँव के युवाओं को खेल की वजह से सेना व पुलिस में नौकरी मिल रही है।खेल की शुरूवात गली व मुहल्ले से होती है और हमें एेसे प्रतिभावान खिलाड़ियों का सहयोग कर उन्हें प्रोत्साहित करना चाहिए ताकि वो देश का नाम रोशन कर सके और वो हमारे समाज के लिए वो आदर्श बन सके।

इस अभियान के दौरान कार्यक्रम अधिकारी डॉ महावीर प्रसाद ने इस अभियान के तहत फ़िट इंडिया की शपथ दिलवाई कि हम स्वयं तो फ़िट रहेंगे ही साथ अपने आस- पास के लोगों को जागरूक करते हुए उन्हे भी फ़िट रहने के लिए प्रोत्साहित करेंगे। उन्होंने बताया कि जो फ़िट है वो हिट है।

कार्यक्रम अधिकारी डॉ जय कुमार ने स्वयंसेवकों को सम्बोधित करते हुए बताया कि आज हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी राजधानी दिल्ली से फ़िट इंडिया अभियान की शुरूवात करेंगे।यह अभियान आज खेल दिवस के उपलक्ष्य में शुरू होकर देश भर में धीरे- धीरे जन आंदोलन बन जाएगा।उन्होंने बताया कि खेलों से और अपने स्वास्थ्य के प्रति जागरूक होकर हमें आगे बढ़ने की प्रेरणा मिलती है।

प्रो निधि जास्ट ने मंच संचालन व धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि हर समय स्वस्थ और फ़िट रहने का अपना महत्व है। सही आहार और व्यायाम हमें फ़िट रखने में मदद करता है और जो फ़िट है वह आत्मविश्वास से भरा होता है।

इस अवसर पर डॉ सुभाष सैनी,डॉ सारिका व नेहरू युवा केन्द्र से ज्योति व अन्य प्राध्यापक उपस्थित रहे।

Advertisement


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.