2019 के चुनावों को जीतना है तो बूथ व संगठन को करना होगा मजबूत: सुरेश भट्ट

0
Advertisement


शेयर करें।
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

भारतीय जनता पार्टी के संगठन महामंत्री श्री सुरेश भट्ट ने कहा कि भाजपा किसी नेता, परिवार एवं जाति-बिरादरी की पार्टी नहीं है बल्कि सभी कार्यकत्र्ताओं की पार्टी है। भाजपा एक विचारधारा को लेकर चलने वाली पार्टी है और हमारी विचारधारा राष्ट्रवाद है। उन्होंने कहा कि यदि हमें 2019 के चुनावों को जितना है तो सभी कार्यकत्र्ताओं को बूथ स्तर पर तैयारी करनी होगी, क्योंकि चुनावों को बूथ स्तर पर ही जीता जा सकता है। यदि हमारा बूथ एवं संगठन मजबूत होगा तो जीत की राह आसान हो जाती है।

Advertisement


श्री भट्ट आज करनाल में आयोजित भाजपा करनाल जिला कार्यकारिणी की बैठक में कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे। इससे पूर्व संगठन महामंत्री सुरेश भट्ट जी ने दीप प्रज्जवलित कर बैठक की शुरुआत की। बैठक की अध्यक्षता भाजपा जिलाध्यक्ष जगमोहन आनन्द ने की। इस दौरान श्री आनन्द ने संगठन महामंत्री सुरेश भट्ट जी को पुष्पगुच्छ भेंट कर उन्हें सम्मानित किया।

बैठक को संबोधित करते हुए संगठन महामंत्री सुरेश भट्ट ने आगे कहा कि एक तरफ भाजपा और दूसरी तरफ पूरा विपक्षी दल है। ऐसी परिस्थिति में प्रधानमंत्री मोदी जी को आगामी चुनावों में रोकने के लिए पूरा विपक्ष इक्क_ा हो गया है लेकिन हमें विपक्षी दलों को उनके मनसूबों में कामयाब नहीं होने देना है। हमें बार-बार मोदी जी के नेतृत्व में भाजपा की सरकार बनानी होगी।

उन्होंने 2019 के चुनावों के लिए कार्यकत्र्ताओं को जीत का मंत्रसूत्र देते हुए कहा कि कार्यकत्र्ताओं को हर बूथ पर ग्रेडेशन करना होगा, जिसके तहत यह पता चले कि पिछले चुनावों में बूथ स्तर पर हमारी स्थिति क्या थी और अब क्या है। किस बूथ पर हम कमजोर रहे और किस बूथ पर हमने सबसे अधिक वोट हासिल की।

सुरेश भट्ट जी ने कहा कि जहां से पार्टी को कम वोट मिला है वहां ओर अधिक तैयारी करनी होगी और जीत वाले बूथ को ओर मजबूत करना होगा और इसी को बूथ जितने की तैयारी करना कहते हैं। इसके अलावा हमें 100 में से 51 प्रतिशत वोट हासिल करनी होगी तभी हम दोबारा से भारतीय जनता पार्टी को सत्ता में ला सकते हैं और यह 51 प्रतिशत वोट हमें बूथ से मिलता है।

इसके बाद चाहे पूरा विपक्ष एक होकर भी लड़े उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ेगा। उन्होंने कहा कि चुनावों को जितने के लिए कांग्रेस-इनेलो के बस्ते लगाने वाले बूथ कार्यकत्र्ताओं को भाजपा में शामिल करना होगा और अन्य दलों को भी बूथ स्तर पर पार्टी ज्वाईन करवानी होगी।

उन्होंने कहा कि संगठन को नीचे से ऊपर तक लाने में प्रभारियों ही अहम सरंचना होती है। मंडल प्रभारी पूरी जिम्मेवारी व तरीके से अपने-अपने मंडलों को एक्टिव करे। इसके अलावा केन्द्र व प्रदेश सरकार की पांच-पांच योजनाओं को बताए और कार्यकत्र्ताओं से बैठकों में चर्चा करे।

बूथ पर आयोजित होने वाले छह कार्यक्रमों की रुपरेखा तैयार कर योजना बनाए। इसके अतिरिक्त बूथ के कार्यकत्र्ता प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी की मन की बात सुने और लोगों को भी इसके प्रति जागरुक करे। कार्यकत्र्ता सोशल मीडिया द्वारा भी सरकार की योजनाओं, विकास कार्यों एवं उपलब्धियों को जन-जन तक पहुंचाने का काम करें।

इस अवसर पर सांसद श्री अश्विनी चोपड़ा ने कहा कि प्रत्येक कार्यकत्र्ता पार्टी की रीढ़ की हड्डी है और कार्यकत्र्ताओं के बिना पार्टी की नैय्या पार नहीं हो सकती। वास्तव में कार्यकत्र्ताओं के बिना पार्टी का विस्तार नहीं हो सकता इसलिए कार्यकत्र्ताओं को चाहिए कि पार्टी को उच्च शिखर तक ले जाने का काम करे और चुनावों की तैयारियों के लिए अभी से कमर कस ले।

इस अवसर पर विधायक भगवानदास कबीरपंथी, जिला प्रभारी रामेश्वर चौहान, प्रदेश महामंत्री एडवोकेट वेदपाल, महिला मोर्चा की प्रदेशाध्यक्ष श्रीमती निर्मला बैरागी, पूर्व उद्योगमंत्री शशिपाल मेहता, पूर्व केन्द्रीय मंत्री आईडी स्वामी, श्रीमती रेणुबाला गुप्ता, जिला महामंत्री योगेन्द्र राणा एवं राजबीर शर्मा, स्वच्छ भारत मिशन हरियाणा के वाईस चेयरमैन सुभाष चन्द्र, केश कला बोर्ड के वाईस चेयरमैन यशपाल ठाकुर, टीवी एवं प्रिंट मीडिया के प्रदेश पैनालिस्ट एडवोकेट शमशेर सिंह नैन, महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष मीना काम्बोज, सभी मंडल अध्यक्ष, सभी मोर्चों के अध्यक्ष, प्रदेश पदाधिकारी, सभी चेयरमैन व वाईस चेयरमैन, सभी विभागों एवं प्रकोष्ठों के संयोजक, निगरानी कमेटी के संयोजक सहित सम्पूर्ण जिला कार्यकारिणी मौजूद रही।


शेयर करें।
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
Advertisement









LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.