बैसाखी पर्व के उपलक्ष्य में गुरु ग्रंथ साहिब जी का सुंदर दरबार सजाया गया

0
Advertisement

आज कैथल रोड स्थित गुरुद्वारा भाई लालो जी रामगढिय़ा में खालसा साजना दिवस एवं बैसाखी पर्व धूमधाम एवं हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस उपलक्ष्य में आज गुरु ग्रंथ साहिब जी का सुंदर दरबार सजाया गया, जहां हजारों की संख्या में श्रद्धालुओं ने गुरु के समक्ष शीश नवाया और गुरु का आर्शीवाद प्राप्त किया। इस अवसर पर सिख कौम के महान रागी-ढाडी प्रचारकों ने गुरु की महिमा का गुणगान किया।

ढाडी जत्था बीबी दलेर कौर खालसा एवं गुरुप्रीत सिंह लांडरा वाले ने भी गुरु गोबिंद सिंह की जीवनी पर प्रकाश डाला। गुरुद्वारा के प्रधान सरदार कंवलजीत सिंह, मीत प्रधान भूपिंद्र सिंह व सैक्ट्ररी हरपाल सिंह ने आए हुए रागी-ढाडी प्रचारकों को सिरोंपा भेंट कर सम्मानित किया। इस अवसर पर नन्हे-नन्हें बच्चों ने भी गुरु की महिमा का गुणगान किया। इस दौरान गुरमीत अखाडा के बच्चों ने भी इस आयोजन में सेवा की।

Advertisement


इस मौके पर गुरु का अटूट लंगर बरताया गया, जिसमें दूर-दराज से आए हुए श्रद्धालुओं ने प्रसाद का आनन्द उठाया। इस अवसर पर खजांची सतनाम सिंह, सुखदेव सिंह, इन्द्रजीत सिंह, रेशम सिंह, सहिन्द्र सिंह, गुरप्रीत सिंह सहित अन्य उपस्थित रहे।

This slideshow requires JavaScript.

निर्मल कुटिया में 51 अखंड पाठों का आयोजन किया गया, जिसमें भारी संख्या में श्रद्धालु पहुंचकर गुरु ग्रंथ साहिब के समक्ष नतमस्तक हुए। कल अखंड पाठों का भोग डाला जाएगा और समापन होगा, जिसमें हजारों की संख्या में श्रद्धालु हिस्सा लेंगे।

मुख्य समारोह का आयोजन किया जाएगा डेरा कार सेवा 

बैसाखी पर्व को लेकर सिख समुदाय द्वारा डेरा कार सेवा में मुख्य समारोह का आयोजन कल किया जाएगा। इस अवसर पर रागी ढाडी प्रचारक कीर्तन व गुरु इतिहास द्वारा संगत को निहाल करेंगे। इस मौके पर गुरु का अटूट लंगर भी बरताया जाएगा।

Advertisement


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.