March 28, 2024

ओएसडी अमरेन्द्र सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के कुशल नेतृत्व में प्रदेश सरकार द्वारा गांवों में भी शहरों की तर्ज पर करोड़ों रूपये के विकास कार्य करवाए जा रहे है। सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों को घर-घर तक पहुंचाया जा रहा है, इन योजनाओं का लाभ आमजन को मिले, यह भी सुनिश्चित किया जा रहा है। ओएसडी अमरेन्द्र सिंह मंगलवार को कैम्प कार्यालय में खुला दरबार लगाकर लोगों की समस्याओं का निवारण कर रहे थे

ओ.एस.डी ने  कहा कि मुख्यमंत्री पूरे प्रदेश में क्षेत्रवाद, जातिवाद व परिवारवाद से उपर उठकर विकास कार्य करवा रहे है। वर्तमान सरकार के तीन वर्ष  के कार्यकाल में इतने विकास कार्य हुए है, जितने पिछली सरकारों के पूरे शासनकाल में नहीं हुए थे। उन्होंने कहा कि  ग्रामीण अंचल की सभी गलियों व नालियों को पक्का किया जा रहा है, गांवों  व शहरों की सडक़ों को चौड़ा व सुदृढ़ीकरण किया जा रहा है।

विकास के लिए सरकार के पास धन की कोई कमी नहीं है, जनता अपने-अपने जन प्रतिनिधियों के माध्यम से नए-नए विकासात्मक कार्यों एवं परियोजनाओं के प्रस्ताव सरकार के पास भेजें, सरकार इन विकास  कार्यों को प्राथमिकता के आधार पर पूरा करेगी।

उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा मैरिट के आधार पर जो नौकरियां दी जा रही है, इसकी खुशी युवाओं के चेहरों पर साफ देखी जा सकती है, जबकि पूर्व की सरकार में नौकरियां  या तो अपने चहेतों को दी जाती थी या नौकरियों को बेच दिया जाता था। जिसके कारण युवा हताश और उदास हो गए थे, जब से देश व प्रदेश में भाजपा की सरकार बनी है तब से योग्य शिक्षित युवाओं को नौकरियों  के मामने में आशा की एक नई किरण नजर आई है।

उन्होंने कहा कि गांव में साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखें। यदि गांव का वातावरण स्वच्छ होगा तो विभिन्न प्रकार की बीमारियों से निजात मिलेगी। उन्होंने कहा कि युवाओं के मानसिक व शारीरिक विकास को बढ़ावा देने के दृष्टिगत गांवों में खेल स्टेडियम व व्यायामशालाएं बनाई जा रही है। उन्होंने कहा कि गांव के सभी लोग पार्टीबाजी से उपर उठकर सरकार द्वारा करवाएं जा रहे विकास कार्यो में अपना पूर्ण सहयोग दें ताकि विकास कार्यो को निर्धारित समय में पूरा किया जा सके।

इस अवसर पर ओएसडी ने दूर दराज से आए हुए लोगों की समस्याए सुनी तथा सम्बन्धित अधिकारियों को दूरभाष पर प्राथमिकता  के आधार पर समस्या समाधान करने के निर्देश दिए। इस मौके पर कुलदीप शर्मा, सुनील गोयल, राजसिंह, भगवानदास अग्गी, अशोक मदान आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.