सिक्ख समाज के लोगों ने पिछले दिनों सुप्रीम कोर्ट द्वारा अयोध्या राम मंदिर के संदर्भ में जो फैसला दिया उस फैसले का किया स्वागत वे सम्मान

0
Advertisement

सिक्ख जत्थेबंदियों की अहम बैठक अमरेन्द्र सिंह अरोड़ा युवा प्रदेशाध्यक्ष, हरियाणा सिक्ख गुरुद्वारा मैनेजमेंट कमेटी की अध्यक्षता में उनके निजी कार्यालय में हुई जिसमें सिक्ख समाज के लोगों ने पिछले दिनों सुप्रीम कोर्ट द्वारा अयोध्या राम मंदिर के संदर्भ में जो फैसला दिया उसका स्वागत व सम्मान किया गया।

इस अवसर पर अमरेन्द्र सिंह अरोड़ा ने कहा कि यह फैसला ऐतिहासिक है जिसका हर वर्ग ने खुले मन से स्वागत किया है। अरोड़ा ने कहा सभी वर्ग आपस में भाई-भाई हैं। हमारे महान गुरूओं की शिक्षा भी यही है कि अव्वल अल्ला नूर उपाया, कुदरत के सब बंदे, एक नूर ते सब जग उपज्यो, कौन भले कौ मंदे। उन्होंने कहा कि राम मन्दिर बनाने में सिक्ख समाज का अहम रोल रहेगा। सिक्ख समाज तन-मन-धन से राम मन्दिर बनाने में भरपूर सहयोग करेगा।

Advertisement


उन्होंने सिक्ख समाज के नौजवान साथियों को अपील की कि राम मन्दिर बनाने में वो बढ़चढ़ कर हिस्सा लें ताकि इससे हिन्दू-सिक्ख भाईचारा और मजबूत हो। अरोड़ा ने कहा कि श्री राम मन्दिर निर्माण का कार्य शुरु होने पर हरियाणा का सिक्ख समाज अग्रिम भूमिका में नजर आयेगा व बढ़चढक़र सेवा करेगा। अरोड़ा ने कहा कि हमारे गुरुओं ने भी हिन्दू वर्ग की रक्षा करते हुए अपने बलिदान दिए हैं और अपने गुरुओं के पदचिन्हों पर चलते हुए उनकी दी हुई शिक्षा पर सिक्ख समाज काम करेगा।

इस मौके पर स. बलविन्द्र सिंह विर्क, स. नरेन्द्र सिंह कत्याल, स. अमरजीत सिंह वड़ैच,  स. जरनैल सिंह प्रधान लबाना बिरादरी, स. कुलदीप सिंह वडैच, स. पलविन्द्र सिंह बेदी ट्रक यूनियन प्रधान, स. अमृतपाल सिंह, स. हरविन्द्र सिंह अरोड़ा, श्री खुर्शिद आलम सहित कई लोग उपस्थित थे।

Advertisement


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.