April 19, 2024

भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री कैलाश विजयवर्गीय जी ने कहा कि भाजपा में बहुत से ऐसे कार्यकत्र्ता हैं जिन्होंने अपना जीवन त्याग कर पार्टी व संगठन को सींचा है। उनके जीवन में अनेक कठिनाईयां, बाधाएं, संघर्ष एवं उतार-चढ़ाव आए लेकिन वे निरन्तर पार्टी में अपना अमूल्य योगदान देते रहे। भारतीय जनसंघ की शुरुआत मात्र 11 लोगो से हुई थी, लेकिन आज 11 करोड़ कार्यकत्र्ता भाजपा के साथ जुड़ चुके हैं और भाजपा विश्व की सबसे बड़ी पार्टी बन चुकी है, जिनका श्रेय भाजपा के प्रत्येक उस कार्यकत्र्ता को जाता है जिन्होंने पूरी मेहनत, लगन और निष्ठा के साथ पार्टी में काम किया और पार्टी को इस मुकाम तक पहुंचाया।

राष्ट्रीय महामंत्री कैलाश विजयवर्गीय जी आज एक स्थानीय होटल में आयोजित भाजपा की जिला कार्यकारिणी की बैठक को सम्बोधित कर रहे थे। सर्वप्रथम उन्होंने दीप प्रज्जवलित कर बैठक की शुरुआत की। इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष जगमोहन आनन्द ने राष्ट्रीय महामंत्री को बुक्के एवं शॉल ओढ़ाकर व स्मृति चिन्ह भेंट कर उनका स्वागत एवं अभिनंदन किया। श्री विजयवर्गीय जी ने कहा कि भाजपा के कार्यकत्र्ता ही स्वयं भाजपा है और भाजपा का नाम बोलते ही कार्यकत्र्ताओं का चेहरा सामने आ जाता है।

उन्होंने कहा कि भाजपा एक संगठन है और संगठन में हम हैं इसलिए कार्यकत्र्ताओं का संगठन से गहरा नाता है। उन्होंने कहा कि जनता को इससे मतलब नहीं कि सरकार में काम हो रहा है या नहीं बल्कि जनता यह देखती है कि उनका पार्षद उनके लिए कितना काम कर रहा है इसलिए प्रत्येक पार्षद, मेयर, विधायक के लिए यह जरुरी है कि वह अपने-अपने क्षेत्र में हर कार्यों को तवज्जों दे।

श्री विजयवर्गीय जी ने कहा कि पार्टी का राष्ट्रीय नेतृत्व बहुत मजबूत है। कभी हमने कल्पना भी नहीं कि थी कि पूरे दुनिया में भाजपा एक सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरेगी और प्रधानमंत्री नरेंद्र देश के बागडोर संभालेंगे। आज भारत देश में ही नहीं बल्कि दूसरे देशों के लोग भी मोदी-मोदी के नारे लगाते हैं और वे प्रधानमंत्री को बहुत ही आशा की नजर से देखते हैं।

आज प्रधानमंत्री मोदी जिस स्थान पर बैठे हैं हमें उस पर गर्व होना चाहिए। उन्होंने हरियाणा का जिक्र करते हुए कहा कि हरियाणा से उनका गहरा नाता है। हरियाणा एक संंवेदनशील राज्य है और यहां छोटी-छोटी घटनाएं होती रहती हैं, लेकिन मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने हरियाणा की साख बचा रखी है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं मुख्यमंत्री मनोहरलाल पर एक भी भ्रष्टाचार का आरोप नहीं है जोकि एक बहुत बड़ी उपलब्धि है।

उन्होंने कहा कि इसके विपरीत पिछली सरकार में नेताओं ने हरियाणा में जमीन के नाम पर करोड़ों कमाए और गांधी परिवार पर कोर्ट में केस चले हुए हैं। कांग्रेस राज में भ्रष्टाचार ने सारी सीमाएं लांघ दी थी। उन्होंने कहा कि हम दुनिया के सबसे बड़े राजनीति दल के कार्यकत्र्ता हैं और समाज को हमसे बहुत अपेक्षाएं हैं इसलिए हमारा भी यह कर्तव्य बनता है कि हम उनकी अकक्षांओं पर खर उतरे। प्रत्येक कार्यकत्र्ता हम ही भाजपा में है ऐसी सोच के साथ कार्य करें।

इस अवसर पर जिलाध्यक्ष जगमोहन आनन्द, प्रदेश महामंत्री संदीप जोशी जी, प्रदेश महामंत्री एडवोकेट वेदपाल जी, जिला प्रभारी रामेश्वर चौहान, मुख्यमंत्री के ओएसडी अमरेन्द्र सिंह, जिला महामंत्री योगेन्द्र राणा एवं राजबीर शर्मा, नगनिगम मेयर रेणुबाला गुप्ता, चन्द्र प्रकाश कथूरिया, निर्मला बैरागी प्रदेशाध्यक्ष महिला मोर्चा, यशपाल ठाकुर, अशोक सुखीजा, आईडी स्वामी, शशिपाल मेहता, सीनियर डिप्टी मेयर कृष्ण गर्ग, सभी मंडलों के अध्यक्ष, मोर्चो के अध्यक्ष, महामंत्री, निगरानी कमेटी के संयोजक, मार्किट कमेटी के चेयरमैन, भाजपा समर्थित पार्षद, ब्लॉक समिति के चेयरमैन के साथ-साथ पूरी जिला कार्यकारिणी उपस्थित रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.