March 28, 2024

जैसा की विदित है कुछ दिनों पहले सै0-07 करनाल में स्थित जज के घर में चोरी हो गई थी, जिस संबंध में मुकदमा नं0- 235/26.03.19 धारा 454,380,411 भा.द.स. के तहत थाना सिविल लाईन करनाल में मुकदमा दर्ज किया गया। यह मामला जैसे ही पुलिस अधीक्षक करनाल श्री सुरेन्द्र सिंह भौरिया के संज्ञान में आया तो उन्होंने मामले की जांच की जिम्मेवारी करनाल पुलिस की क्राइम युनिट सी.आई.ए-02 के इन्चार्ज निरीक्षक दीपक कुमार को सौंपी।

जिन्होंने तुरंत ए.एस.आई. सिंघराज की अध्यक्षता में एक टीम का गठन कर मामले की जांच शुरू की। घटनास्थल का निरीक्षण कर वहां से मिले साक्ष्यों को एकत्रित किया गया और एफ.एस.एल. टीम मधुबन की भी मदद ली गई, लेकिन इस सब से पुलिस की टीम को कोई ज्यादा लाभ न मिला। इसके साथ ही ए.एस.आई. सिंघराज द्वारा मामले की गहनता को देखते हुए अपने गुप्त सुत्रों को भी सक्रीय किया गया, जो बिती शाम दिनांक 07.04.19 को उनकी टीम को सुत्रों के हवाले से सुचना प्राप्त हुई कि जिस गिरोह की तलाष पुलिस को है वह इस समय सै0-16 दषहरा ग्राउंड में मौजुद है।

सुचना मिलते ही ए.एस.आई. सिंघराज ने अपनी टीम के साथ योजनाबद्व तरीके से घेराबंदी करके आरोपी….. 1. रवि उर्फ श्यामा पुत्र बलजीत उर्फ जीतु, 2. अंकित पुत्र पालाराम, 3. पुनित उर्फ पीत्ती पुत्र प्रेमचंद और 4. दीपक उर्फ दीप्पू पुत्र रोषन लाल सभी वासीयान बड़ी मार्किट के पास वाल्मिकी बस्ती माडल टाउन करनाल को दषहरा ग्राउंड के पास सै0-16 करनाल से गिरफतार किया।

पुलिस टीम द्वारा आरोपीयों के कब्जे से एक मोबाईल फोन, एक गिजर, एक प्रैस, एक यु.पी.एस., एक हेयर ड्ायर व दो मोटर साईकिल स्पलैंडर और सलुटो जो वारदात में प्रयोग की गई थी, बरामद की गई।

इस प्रकार दिया वारदात को अंजाम….. 

पुलिस पुछताछ पर आरोपीयों ने बताया कि पहले उन्होंने दिन के समय मोटर साईकिल पर सवार होकर सै0-07 करनाल में स्थित मकान नं0-155 की रेकी की और फिर सरीये से ताला तोड़कर चोरी की वारदात को अंजाम दिया। इसके अलावा पुलिस पुछताछ पर ही आरोपीयों ने कई अन्य वारदातों का भी खुलासा किया, जो निम्न प्रकार से हैं…..

1.. उन्होंने बताया कि करीब 30/35 दिन पहले हम सभी ने मिलकर रात के समय महाराणा प्रताप चैंक करनाल के पास से एक दुकान का सटर तोड़कर गल्ला चोरी किया था, जिस संबंध में थाना शहर करनाल में मामला दर्ज है।

2. इसके अलावा सभी ने मिलकर आज से करीब दो महीने पहले खेड़ा चैंक जुण्डला गेट करनाल से नाई कि दुकान से सटर का ताला तोड़ कर इन्वरटर बैटरा या सेविंग मषीन चोरी करके ले गये थे, जिस संबंध में थाना शहर करनाल में मामला दर्ज है।

3. आरोपी दीपक उर्फ दिपू व पुनित उर्फ पिल्ली ने मिलकर जनवरी 2019 के शुरू में दिन के समय पुलिस लाईन करनाल से क्वार्टर नं0-186 के अंदर से रूपये चोरी किए थे, जिस संबंध में थाना सदर करनाल में मामला दर्ज है।

पुलिस टीम द्वारा आज दिनांक 08.04.19 को आरोपीयों को माननीय अदालत के सामने पेषकर पुलिस रिमांड हासिल किया जाएगा व उपरोक्त मामलों के संबंध में पुछताछ कर बरामदगी की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.