April 19, 2024

आज जे सी आई करनाल महिला विंग द्वारा तीज बहुत हर्षो उल्लास के साथ करनाल के होटल ज्वेल्स में मनाया गया ! जिसमे मधु गुप्ता महिला प्रमुख , तृषा गोयल सचिव और पूनम अग्रवाल ने कार्यकर्म का आयोजन किया !आज के कार्यकर्म के होस्ट पूनम अग्रवाल , डॉ कोमल गुप्ता एवं प्रीती गुप्ता ने आये हुए सभी मेंबर्स का स्वागत करा और सभी गेम्स खिलवाये ! मधु गुप्ता ने कहा की ऐसे त्यौहार हर एक की खुशियो के लिए मनाये जाते है ! इस संदर्ब में महिलाओ ने तंबोला आदि व् अन्य खेलो की प्रस्तुति दी ! तीज महोत्सव के माहौल को धयान में रखते हुए बहुत ही सुन्दर सजावट की गयी जिसको देखते ही आई हुई सभी महिलाये तीज के रंग में खो गई !

यह माना जाता है कि देवी पार्वती ने भगवान शिव से प्रार्थना की और मानव जाति में 107 जन्मों की प्रतीक्षा की तब अंततः भगवान शिव ने 108 वें जन्म में उन्हें स्वीकार किया इसलिए, करवा चौथ की तरह, तीज की भावना अपने पति के प्रति पत्नी की इस भक्ति को दर्शाती है। उत्तर में तीज देवी पार्वती के प्रति सम्मान के के रूप में और अपने पतियों की लंबी उम्र के लिए प्रार्थना करती हैं।

तीज के अवसर पर मेहँदी का भी आयोजन किया गया ! जिसमे महिलाओ ने हाथो पर मेहँदी लगवाई और खूब मस्ती में तीज के गीतों पर जमकर नृत्य भी किया और तीज के गीत भी गाकर माहौल को और सुन्दर बना दिया ! सावन का महीना होने के कारन महिलाओ ने एक दूजे को घेवर खिला कर मुह मीठा भी करवाया !

सभी महिलाओ ने मिल कर डांस करते हुए एक दूजे को बधाई देते हुए हर एक जीवन में खुशियो के लिए ईश्वर से प्राथना की ! तीज के अवसर पर गेम्स में जितने पर हिमानी गुप्ता को तीज क्वीन बनाया गया

वही इस शुभ अवसर पर आशा गोयल ,इंदरजीत धमीजा ,पूनम गोयल ,मनीषा गुप्ता ,दीपिका जैन ,सोनू सिंघल ,आशु वधवा ,निधि गर्ग ,नीरू मक्कड़ ,मीनू तायल ,कंवलदीप कौर ,संतोष गुप्ता ,अंकिता गुप्ता ,ऋचा गर्ग ,वीणा गोयल ,वंदना गोयल ,काजल गोयल ,वैशाली ,पूनम भोगरा ,सुनीता,कंचन बंसल, उर्वशी , नीलम, आदि उपस्थित रहे !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.