March 28, 2024

करनाल। एसई से चीफ इंजीनियर के पद पर प्रमोट हुए एसके रहेजा का अभिनंदन करने के लिए सिटीजंस ग्रीवेंसीज कमेटी की टीम उनके निवास पर पहुंची। पुष्पगुच्छ भेंट कर उन्हें शुभकामनाएं दी। सीजीसी पदाधिकारियों ने एसके रहेजा द्वारा विभाग और जनहित में किए गए कार्यों की खुले मन से प्रशंसा की। करनाल में बिजली व्यवस्था में सुधार का श्रेय एसके रहेजा को दिया।

इस दौरान विस्तार से हुई चर्चा में चीफ इंजीनियर एसके रहेजा ने विभाग की योजनाओं की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि स्मार्ट मीटर लगाने का कार्य तेजी से चल रहा है। मोबाइल एप के माध्यम से मीटर की जानकारी उपभोक्ता के खाते में अपडेट हो जाती है। ई-बिल की भी व्यवस्था की गई है। मीटर रीडिंग करते ही कर्मचारी मौके पर उपभोक्ता को बिल देगा। यह बिल दो दिन के भीतर अपडेट हो जाता है। उन्होंने कहा कि सरकार व विभाग की ओर से किसानों की परेशानियों को काम करने के लिए खासतौर पर काम किए जा रहे हैं।

किसी किसान का ट्रांसफार्मर खराब होता है तो उसके सामान को लाने ले जाने के लिए जो खर्च आएगा उसका वहन विभाग करेगा। चीफ इंजीरियर ने बताया कि करनाल में जल्द ही स्काडा योजना भी लागू की जाएगी। एसके रहेजा ने करनाल में अपने अनुभव सांझा किए और सीजीसी द्वारा समाज हित में किए जा रहे कार्यों की सराहना की।

इस अवसर पर चेयरमैन एस एम कुमार, संरक्षक प्रमोद गुप्ता, सलाहकार जेआर कालड़ा, रूप नारायण चानना, बिजली उपभोक्ता उप समिति के प्रधान केके शर्मा, केएल विरमानी, महेश भाटिया, एपीएस चोपड़ा, ओपी सचदेवा, इंजीनियर वीपी गुप्ता, वीरेंद्र शर्मा मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.