April 19, 2024

करनाल एस पी सुरेन्द्र सिह भौरिया, पुलिस अधीक्षक करनाल द्वारा प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से जिला वासियों से अपील करते हुए कहा कि भारत सरकार द्वारा लोगो की हिफाजत को ध्यान मे रखते हुए लॉकडाउन को 3 मई तक बढ़ा दिया गया है। पहले लॉकडाउन में जिला वासियो की तरफ से प्रशासन को काफी मदद मिली है। जिस कारण करनाल में इस महामारी काफी हद तक सुरक्षित रहे है।

इसके बावजूद लोगो दुसरे चरण के लॉकडाउन को और अधिक सावधान रहने की जरूरत है, खुदाना खास्ता अगर किसी एक व्यक्ति की लापरवाही के कारण यह माहमारी को बढ़ावा मिला है तो, हमारी पिछले दिनो में की गई महनत पर पानी फिर सकता। इस लिए सभी से मेरी अपील है कि वह अपने घर से ना निकले, केवल घर में ही रहे। कुछ लोगो का ये सोचना है कि मेरे अकेले से थोडा ही महामारी फैलेगी मेरे को कौन देख रहा है।

जैसा आप सभी को पता है कई देशों में केवल एक व्यक्ति के कारण वहा अब यह संक्रमण महामारी का रूप धारण कर चुका है और वहा पर काफी जान माल का नुकसान हुआ है। अतः लॉकडाउन के नियमो की पालना करे। जिला पुलिस द्वारा ड्रोन की मदद से पुरे शहर पर नजर रखे हुए अगर को बहार बिना उचित कारण के मिला तो उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाऐगी।

पुलिस कप्तान करनाल ने बताया कि अब तक लॉकडाउन के नियमो की उल्घना करनो वालो पर कार्यवाही करते हुए 93 मुकदमे दर्ज रजिस्टर किये जाकर 130 व्यक्तियों को गिरफतार किया गया है। इसके अलावा इस दौरान 2770 वाहन चालको के चालान किये गये जिसमें से 920 वाहनो को इम्पाउण्ड किया गया। 1 करोड 81 लाख का जुर्माना लगाया गया है।

उन्होने बताया कि चालान करना, इम्पाउण्ड करना या मुकदमा दर्ज करना हमारा मकसद नही है। जनता इस बात को समझे नियमो को लागू कराना हमारा प्रथम कर्तव्य है, उन्हें लागू करवाने के लिए यह सब किया जा रहा है। अच्छा होगा अगर हर व्यक्ति इस बात को समझे और प्रशासन का साथ दें ताकि कार्यवाही की आवश्यकता ना रहें।

भौरिया द्वारा यह भी बताया गया कि थानो में इम्पाउण्ड वाहनो संख्या अधिक हो गई है थानो मे उनको पार्क करने की जगह भी नही रही। आगे से इंपाउंड वाहनो को हमने मंगल सैन ओडोटोरियम करनाल में पार्क करने की योजना बनाई है वहा पर गार्द लगाकर इम्पाउण्ड वाहनो को पार्क किया जाऐगा। लाकॅडाउन खत्म होने तक किसी के इम्पाउण्ड वाहन को छोडा नही जाऐगा।

अंत सभी जिला करनाल वासियो से अपील करते हुए कहा कि हमे मजबूर ना करे प्रषासन का साथ दे। नियमो की अनदेखी करने वालो के खिलाफ और अधिक सख्ती से निपटा जाऐगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.