करनाल में कैमिस्टों की हड़ताल रही सफल-दिनेश अग्रवाल

0
Advertisement


जिला करनाल कैमिस्ट एसोसिएशन के प्रधान दिनेश अग्रवाल ने बताया कि ऑल इण्डिया ऑरगनाईजेशन ऑफ केमिस्टस् एण्ड ड्रगिस्टस् एवं हरियाणा स्टेट केमिस्टस् एण्ड ड्रगिस्टस् एसोसिएशन के आहवान् पर जिला करनाल के लगभग सभी कैमिस्टो ने अपनी-अपनी दुकानें बंद रखी। कल्पना चावला गर्वमैंट मैडिकल कॉलेज और सरकारी अस्पताल के सामने व कुंजपुरा रोड़ पर पुरी तरह से बंद रहा व शहर के बाकि इलाकों में भी इक्का-दुक्का दुकाने छोडक़र बाकि दुकानें तकरीबन बंद रही।

इस अवसर पर प्रधान दिनेश अग्रवाल व संजीव बजाज ने बताया कि ऑनलाईन दवा व्यापार के कारण से ना केवल हमारे व्यापार पर कुठाराघात है बल्कि जो लोग ऑनलाइन दवाईयां खरीदेगें और बची हुई दवाईयां हमारे कैमिस्टों को वापिस करने की कोशिश करेंगे, पर हमारे कैमिस्ट बैच नं. अलग होने के कारण से लेने में असमर्थता जाहिर करेंगे जो कि झगड़े का कारण बनेगा।

Advertisement


दुसरा आज का युवा वर्ग में से कुछ युवक नशे की प्रवृति होने के कारण ऑनलाइन मैडिसन से आसानी से नशे के लिए दवाईयां मंगा लेंगे व इस के कारण से भारत का युवा नशे की तरफ ओर ज्यादा आर्कषित होगा। अग्रवाल ने बताया कि ना तो ऑनलाइन मैडिसन की गुणवत्ता पर विश्वास किया जा सकता है और ना ही दवाई भेजते हुए कोरियर द्वारा टैंपरेचर को मैनटेंन कर सकते हैं, इससे भी दवाई की गुणवत्ता पर असर पड़ेगा, इस लिए आम जनता की भलाई के लिए व अपने व्यापार को बचाने के लिए भारतवर्ष के लगभग साढे आठ लाख कैमिस्टों ने अपनी दुकानें बंद कर सरकार को चेताया है।

इस हड़ताल में मुख्य रूप से एल.आर. सरदाना, अभिषेक, रोबिन, बलवान,कृष्ण, अभिनव, सतीश, प्रदीप, राहुल, मेहदीरत्ता, अश्वनी, सुधाषु, संजय, नवीन चावला, 24 आवर्स फार्मसी, जेपी एवं मैहला, विकास गम्भीर आदि मुख्य रहे।






LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.