दयाल सिंह कॉलेज की छात्रा ने किया कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी में टॉप

0
Advertisement

दयाल सिंह कॉलेज की बीएससी नॉन मेडिकल की छात्रा अनन्य राणा ने कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय में बीएससी फाइनल में प्रथम स्थान प्राप्त कर कॉलेज के गौरव को बढ़ाया है ।अनन्य राणा ने 2900 अंको में से 2782 अंक प्राप्त कर 96% अंक हासिल किए हैं ।

उन्होंने प्रथम सेमेस्टर से लेकर छठे सेमेस्टर तक लगातार यूनिवर्सिटी में टॉप किया है। इस गौरवमयी उपलब्धि पर कॉलेज प्राचार्य डॉ चंद्रशेखर ने अनन्य राणा का मुंह मीठा करवाकर उन्हें शुभकामनाएं देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है। प्राचार्य डॉ चंद्रशेखर ने अनन्य राणा की इस गौरवपूर्ण उपलब्धि के लिए कॉलेज के सभी शिक्षकों को बधाई दी है।

Advertisement


उन्होंने बताया कि आज का युग प्रतियोगिता का युग है इसलिए पूरी तन्मयता से शिक्षा ग्रहण कर व्यक्तित्व का विकास करते हुए जीवन में आगे बढ़ना चाहिए।

इस उपलब्धि का श्रेय अनन्या राणा ने अपने माता पिता व कॉलेज के शिक्षकों को दिया है ।उन्होंने बताया की सफलता के लिए कठिन परिश्रम ही करना पड़ता है। उन्होंने दयाल सिंह कॉलेज को उत्तर भारत का बेहतरीन कॉलेज बताया जो विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास कर शिक्षा के क्षेत्र में नए नए आयाम स्थापित कर रहा है।

अनन्य राणा ने बताया कि उसने इस बार आईआईटी जैम की परीक्षा पास कर एमएससी रसायन शास्त्र में आईआईटी गांधीनगर में प्रवेश पाया है ।इससे पहले जवाहरलाल नेहरू इंस्टीट्यूट आफ एडवांस्ड स्टडीज में भी 2017 में समर फैलोशिप के लिए चयन हुआ था उन्होंने विज्ञान एवं तकनीकी विभाग हरियाणा की तरफ से भी छात्रवृत्ति प्राप्त की है।

इस अवसर पर डॉ सरिता गनहोत्रा ,डॉ रजनी सेठ ,डॉक्टर एसपी भट्टी ,डॉक्टर देवेंद्र सिंह ,डॉ महावीर प्रसाद ,डॉ रवि ,डॉक्टर विवेक प्रकाश ,डॉक्टर बसंत कुमार ,डॉ रणधीर सिंह ,डॉक्टर पवन शर्मा उपस्थित रहे।

Advertisement


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.