March 29, 2024

डीएवी पीजी कॉलेज मे सात दिवसीय एनएसएस शिविर का शुभारंभ आज प्राचार्य डॉ.आर पी सैनी ने किया । कार्यक्रय में समाज को नशे से कैसे निजात दिलाई जाये इस विषय पर चर्चा हुई । कैंप मे पचास से अधिक स्वंय सेवकों सहित भारी संख्या मे विद्यार्थियों ने भाग लिया ।

कैंप मे बोलते हुऐ प्राचार्य ने कहा कि भारत विश्व का युवा देश है।और युवा ही देश को आगे ले जा सकते है उन्होने कहा कि लेकिन यह तभी संभव हो पायेगा जब युवा वर्ग समाज के विकास मे पुरी जिम्मेदारी के साथ सहयोग देगा ।उन्होने कहा कि हमें नशा मुक्त समाज की स्थापना करनी होगी तभी हम युवाओं को सुनहरा भविष्य दे पायेंगे। डॉ. सैनी ने कहा कि एनएसएस देश सेवा और राष्ट्र भक्ति का माध्यम है जो विद्यार्थियों में अनुशासन की भावना के साथ-साथ भाईचारे को स्थापित करता है। उन्होने स्वंय सेवकों को शपथ दिलावाई की वह नशा मुक्त समाज की स्थापना के लिए दिन-रात सहयोग करेंगें और समाज में जागरुकता लाकर इस बुराई को समाज से उखाड़ बाहर फेकेंगें।

कार्यक्रम की संयोजक एंव एनएनएस अधिकारी डॉ. मीनाक्षी कुंडू ने बताया कि कैंप सात दिनों तक लगाया गया है। जिसमे रोज अलग-अलग गतिविधियां करवाई  जाऐंगी। जिनमें स्वच्छता अभियान,योग प्रशिक्षण, चरित्र निर्माण,जैसे महत्वपुर्ण कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगें।

इस अवसर पर स्वयं सेवकों सहित भारी संख्या मे विद्यार्थी मौजुद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.