बजाज फाइनेंस के दफ्तर के बाहर जोरदार प्रदर्शन, लोगो से धोखाधड़ी के लगाए आरोप।

0
Advertisement


आज सुबह करनाल में सेक्टर 12 स्थित बजाज फाइनेंस कम्पनी के दफ्तर के सामने आम आदमियों को शून्य प्रतिशत लोन का झांसा देकर आर्थिक मंदी में धकेलने वाली इस कंपनी के खिलाफ कंपनी के दफ्तर के सामने लगातार दो घंटे धरना प्रदर्शन चला।

इस प्रदर्शन की अगुवाई कर रहे युवा बोलेगा मंच के अध्यक्ष एडवोकेट जेपी शेखपुरा ने कहा कि हमने सोशल मीडिया के माध्यम से सैकड़ों इस कंपनी में फाइनेंस लेने वाले आम ग्राहकों की स्टोरी देखी जिसमें लोगो ने अपना दर्द बताया लेकिन अभी तक कम्पनी ने इस सम्बन्ध में कोई स्पष्टीकरण नहीं दिया कि आखिर क्यों उनके द्वारा चेक बाउंस के नाम पर लोगो को दोहरी मार मारी जा रही है।

Advertisement


जेपी शेखपुरा ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान ग्राहक अपने खातों में पैसे नहीं डलवा पाए थे क्योंकि वो घरो से बाहर नहीं जा सकते थे लेकिन बजाज फाइनेंस ने इस बात का फायदा उठाते हुए ग्राहकों को हजारो रुपये चेक बाउंस के नाम पर लगा दिए जोकि बैंक और बजाज फाइनेंस द्वारा अलग अलग लगातार लगाये जा रहे है।

वहीं मोनिटोरिम के नाम पर भी ग्राहकों को धोखा दिया गया और उसमें भी 24% की दर से ब्याज वसूला जा रहा है और ग्राहकों द्वारा मोनिटोरिम के लिए आवेदन करने के बावजूद कम्पनी द्वारा कोई जवाब नहीं दिया जा रहा जिससे ग्राहकों का सिबिल स्कोर भी खराब किया जा रहा है।जेपी शेखपुरा ने कहा कि हमने मौजूदा लोकसभा सांसद संजय भाटिया से मिलने वाले उन ग्राहकों को देखा जो बजाज फाइनेंस के पीड़ित बनने के बाद अपने घर बैठे हुए हैं लेकिन अब उनकी आवाज को दबाया नहीं जाएगा।

इन सब आरोपो को लेकर आज हमारा धरना चल रहा है इस धरने में पीड़ित ग्राहक भी शामिल हुए। जिनके साथ इस बजाज फाइनेंस ने धोखाधड़ी की है। वहां मौजूद जिला अध्यक्ष राज साध्वी सोनी और शहरी अध्यक्ष पुष्पा गोलपुरी ने कहा कि एक ही महीने में चेक बाउंस के नाम पर हजारों रुपये ठगे है यह लोग पहले तो लालच में ग्राहक को आकर्षित करते हैं और उसके बाद छोटा-मोटा लोन देकर जो तारीख होती है उस तारीख को ग्राहक को फोन ना करके उसके चेक बैंक में लगाने शुरू कर देते हैं यानी एक दिन में दर्जनों बार चेक लगाते हैं और बाउंस के नाम पर पैसा इकट्ठा करते है।

चेक बाउंस होने के बाद जिस ग्राहक का जिस बैंक में खाता होता है बैंक का कर्मचारी भी उस ग्राहक पर सरचार्ज लगा देता है यानी दोहरी मार जेल कर ग्राहक अपने घर में बैठा रहता है। इसी धंधे से कम्पनी की आमदनी जबरदस्त चल रही है।

जिला अध्यक्ष रवि भाटिया और शहरी अध्यक्ष हनी कालरा का कहना है कि हम करनाल की जनता का खून निचोड़ने वाले ऐसी कम्पनीयो के खिलाफ है और आज 10 दिन का अल्टीमेटम देकर जा रहे हैं इन्होंने अपनी कार्यप्रणाली में सुधार नहीं किया और ठगी का शिकार हुए प्रताड़ित ग्राहकों के पैसे वापस दे कर न्याय नहीं किया तो जबरदस्त बड़ा आंदोलन होगा।

इस दौरान वहां पर युवा बोलेगा मंच के पदाधिकारी दीपा मुंजाल, संजय मुंजाल दीपांशु रोहिल्ला सुमित अरायपुरा, गुरदीप कलहेडी, भूपेंद्र यादव साहब सिंह, राणा कमल और अन्य साथी भी मौजूद थे।

सांसद संजय भाटिया भी लिख चुके है वित्तमंत्री, मुख्यमंत्री और बजाज फाइनेंस को पत्र: जेपी शेखपुरा ने बताया कि 2 दिन पहले करनाल और पानीपत के ग्राहकों ने करनाल के सांसद संजय भाटिया को भी बयान हलफिया देकर बजाज फाइनेंस की लूट के बारे में बताया था जिसके बाद सांसद ने खुद तथ्यों को जानने के बाद बजाज फाइनेंस के खिलाफ हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर को पत्र लिख मामले की जांच को कहा है।






LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.