March 19, 2024

आम जनता की सुविधा के लिए अंत्योदय सरल केन्द्रों के साथ-साथ जिला के 7 मॉडल अटल सेवा केन्द्रों पर पॉयलट प्रोजेक्ट के तौर पर 426 सर्विसेज शुरू की गई है। सोमवार को लघु सचिवालय के सभागार में मुख्यमंत्री की सुशासन सहयोगी सुविधा जानी ने प्रोजैक्टर के माध्यम से अटल सेवा केन्द्रों के संचालकों को प्रशिक्षण दिया ताकि उन्हें किसी प्रकार की दिक्कत का सामना न करना पड़े।

इस मौके पर अटल सेवा केन्द्र के जिला प्रबंधक विनोद शर्मा ने बताया कि सरकार द्वारा आम नागरिक को ज्यादा से ज्यादा सुख-सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए अंत्योदय सरल केन्द्रों के साथ-साथ अटल सेवा केन्द्रों पर भी सर्विसेज का लाभ देना शुरू कर दिया है। हाल ही में जिले के 7 मॉडल अटल सेवा केन्द्रों में यह सेवा शुरू हुइ है इनमें स्थानीय बस अड्डे के नजदीक राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय करनाल, सैक्टर 13 करनाल, गांव काछवा, बजीदा जाटान, घीड़, ढाकवाला व संगोहा के अटल सेवा केन्द्र शामिल हैं।

इन केन्द्रों के बाद जिले के अन्य अटल सेवा केन्द्रों पर भी यह सेवाएं मिलनी शुरू हो जाएंगी। इस मौके पर अटल सेवा केन्द्र के जिला समन्वयक बिजेश गोस्वामी उपस्थित थे। प्रशिक्षण कार्यक्रम में स्वास्थ्य विभाग, श्रम विभाग, बिजली निगम, महिला एवं बाल विकास विभाग, राजस्व विभाग, जिला समाज कल्याण विभाग और कल्याण विभाग के कर्मचारियों ने प्रशिक्षण लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.