हरियाणा के बेटे व अर्जुन अवार्डी विश्व प्रसिद्ध बॉक्सर मनोज की हुई शादी

0
Advertisement

शेयर करें।
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

हरियाणा के बेटे ओलंपियन व गोल्‍ड मेडलिस्‍ट बॉक्सर मनोज कुमार शुक्रवार को सात जन्‍मों के बंधन मेंं बंध गए ! मनोज कुमार कुरुक्षेत्र के मथाना गांव की नेहा संग परिण्‍ाय सूत्र में बंधे ! मनोज ने खेल की तरह अपनी शादी में भी मिसाल कायम की, उन्‍होंने शादी में ऐसा दहेज लिया कि इसकी पूरे क्षेत्र में चर्चा हो रही है ,मिली जानकारी अनुसार मनोज और उनके परिवार ने दहेज में महज एक मुट्ठी चावल लिया !

Advertisement

शादी के लिए बरात वधू के यहां पहुंची तो खेल जगत के सितारे भी पजिनों के साथ ठुमके लगा रहे थे ! वही इस दौरान बॉक्सर दूल्‍हे राजा मनोज भी खुद को रोक नहीं पाए और सबके साथ ठुमके लगाए ! मनोज और नेहा ने एक-दूसरे को माला पहनाई और अग्नि के चारों ओर सात फेरे लेकर सता जन्‍मों बंधन में बंध गए ! इसके बाद वहां मौजूद खेल हस्तियों व लोगों ने वर-वधू को शुभकामनाएं दीं !

मनोज और नेहा की शादी की पार्टी शनिवार रात को पीपली रोड पर स्थित किंगसटल पैलेस में होगी ! इसमें खेल और फि‍ल्‍म जगत की प्रमुख हस्तियां शामिल होंगी ! शादी के रिसेप्‍शन में रेसलर द ग्रेट खली के भी आने की उम्‍मीद है, मैरिकॉम और विजेंद्र कुमार को भी निमंत्रण दिया गया है !

मनोज की बरात में देश के खेल जगत की जानी-मानी हस्तियां शामिल हुईं ! इनमें अर्जुन अवॉर्डी नीरज चोपड़ा, अर्जुन अवार्डी बॉक्सर जितेंद्र, एशियन गेम्स गोल्ड मेडललिस्ट बॉक्सर अमित पंघाल, बॉक्सर धीरज, ओलंपियन सुमित सांगवान, द्रोणाचार्य अवार्डी जयदेव बिष्ट, अंतराष्ट्रीय बॉक्सर गौरव बिधुड़ी, बॉक्सर नीलकमल, दिनेश ओलंपियन, कोच जगदीप हुड्डा व पूंडरी के पूर्व विधायक तेजबीर सिंह शामिल थे !

शादी में अनोखा दहेज लेने के बारे में पूछे जाने पर मनोज के बड़े भाई व कोच राजेश कुमार ने कहा कि अपनी बेटियों को हमें ही बचाना होगा ! दहेज जैसी कुप्रथा को समाज से खत्‍म करनी होगी और दूसरों को भी प्रेरित करना होगा ! ऐसा करने से ही बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा सफल हो पाएगा ! देश के लाखों युवा मनोज को फॉलो करते हैं, हमने सोचा कि यदि हम  समाज में व्याप्त कुरीतियों को मिटाने के लिए पहल करेंगे तो यह दूसरों को सकारात्मक संदेश देगी और युवाओं को दहेज के खिलाफ प्रेरित करेेगी !

मुक्‍केबाज मनोज ने 2010 में दिल्ली कॉमनवेल्थ गेम्स में स्‍वर्ण पदक जीता था ! 2018 के गोल्ड कोस्ट कॉमनवेल्थ गेम्स में मनोज ने कांस्‍य पदक जीता ! उन्‍होंने 2007 में मंगोलिया में हुए एशियन चैंपियनशिप  में कांस्‍य पदक, 2013 जॉर्डन में हुई एशियन चैँपियनशिप में कांस्‍य पदक, साउथ एशियन गेम्स 2016 में गोल्ड मेडल जीते ! 2014 में मनोज को भारत सरकार ने अर्जुन अवार्ड से नवाजा था !


शेयर करें।
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
Advertisement




LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.