जिला अध्यक्ष जगमोहन आनंद और मेयर रेणु बाला गुप्ता ने डोर टू डोर मांगे वोट

0
Advertisement

करनाल। विधानसभा प्रत्याशी एवं मुख्यमंत्री मनोहरलाल के चुनाव प्रचार के लिए भाजपा पदाधिकारियों ने सोमवार को डोर टू डोर वोट मांगे। उन्हें लोगों का जबरदस्त समर्थन मिला व कई स्थानों पर जोरदार स्वागत भी हुआ। शहर में प्रचार करते हुए इस दौरान उनके साथ व्यापारी भी मौजूद रहे। भाजपा के पक्ष में वोट की अपील करते हुए चंडीगढ़ भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय टंडन ने चुनावी घोषणाओं का जिक्र करते हुए कहा कि पार्टी ने जो संकल्प पत्र जारी किया है वह जनहितैषी है।

उन्होंने कहा कि भाजपा के दोबारा सत्ता में आने के बाद किसानों को तीन लाख रुपये तक का फसली कर्ज बिना ब्याज मिलेगा।  सरकारी नौकरी के लिए कॉमन पात्रता परीक्षा होगी। स्मार्ट सिटी की तर्ज पर स्मार्ट गांव बनेंगे। 2022 तक किसानों की आय दोगुना की जाएगी।

Advertisement


वोट की अपील करते हुए जिला अध्यक्ष जगमोहन आनंद ने कहा कि सामाजिक सुरक्षा पेंशन 2 हजार से  बढ़ाकर तीन हजार रुपये की जाएगी। आउटसोर्सिंग नौकरियों में डीसी दर सख्ती से लागू करेंगे। सरकारी नौकरियों के लिए कॉमन पात्रता परीक्षा होगी। एचपीएससी परीक्षा फीस 1000 एवं एचएसएससी परीक्षा फीस 500 रुपये तय करेंगे। शिक्षा के लिए बिना गारंटी कर्ज मिलेगा। स्थानीय लोगों को 95 प्रतिशत से अधिक रोजगार देने वाले उद्योगों को विशेष लाभ देंगे। आनन्द ने कहा कि सभी गांव में खेल स्टेडियम या व्यायामशाला का निर्माण होगा।

एक हजार खेल नर्सरियां खोलेंगे। 1.80 लाख रुपये कम सालाना आय वाले परिवार की दो बेटियों को पीजी तक फ्री शिक्षा देंगे।  अहम सार्वजनिक स्थलों पर तीन लाख कैमरे लगाएंगे। हर जिले में कामकाजी महिला हॉस्टल व पिंक बस सेवा, अंत्योदय मंत्रालय का गठन करेंगे। कुशल कारीगरों को 3 लाख लोन बिना गारंटी के,  निराश्रित बच्चों की देखभाल शादी होने तक सरकार करेगी।

मेयर रेणू बाला गुप्ता ने वोट मांगते हुए कहा की हमारी सरकार 10 हजार से अधिक आबादी वाले क्षेत्रों में वरिष्ठ नागरिक डे केयर सेंटर खोलेगी। सभी पेंशन की राशि को वार्षिक महंगाई अनुसार बढ़ाएंगे। एससी उद्यमियों के लिए स्टैंड अप इंडिया योजना, एससी वित्त विकास निगम के पुराने ऋणों के ब्याज माफ होंगे। एससी युवाओं को व्यवसाय शुरू करने के लिए बिना गारंटी तीन लाख का लोन, एससी-ओबीसी का बैकलॉग सरकारी नौकरियों में भरा जाएगा। एससी के लिए विवाह शगुन योजना की वार्षिक आय सीमा 1.80 लाख की जाएगी।

सीवर सफाई के लिए मानव का घुसना प्रतिबंधित करेंगे। प्रचार अभियान के दौरान लीगों ने भाजपा सरकार की योजनाओं की जमकर सराहना की और मनोहरलाल खट्टर को भारी मतों से जिताकर विधानसभा भेजने का वायदा किया। इस अवसर पर मुख्य रूप से वरिष्ठ  भाजपा नेता शमशेर नैन, नगर व्यापार मंडल के प्रधान कृष्णलाल तनेजा, पूर्व पार्षद भगवानदास अघी, रमेश मिड्ढा, विकास कथूरिया, कुरुक्षेत्र विकास बोर्ड के सदस्य राकेश नागपाल, बीआर मदान, संजय बत्रा, महेश भाटिया आदि मौजूद रहे।

Advertisement


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.