April 24, 2024

पानीपत कष्ट निवारण समिति की बैठक में लगातार तीन बार गैरहाजिर रहने वाली पानीपत की महिला एसपी संगीता कालिया का बुधवार को पानीपत से ट्रांसफर हो गया है ! उन्हें कमाडेंट प्रथम आईआरबी भौंडसी नियुक्त किया गया है !

हम आपको बता दें कि महिला एसपी के लगातार गैर हाजिर होने पर स्वास्थ्य मंत्री विज ने कड़ी नाराजगी जताई थी ! उन्होंने बैठक शुरू होते ही एसपी के गैरहाजिर होने पर सवाल खड़ा किया था, इसके बाद उन्होंने सीएम मनोहर लाल खट्टर से भी इसकी शिकायत की थी ! एसपी संगीता कालिया के ट्रांसफर को इसी से जोड़कर देखा जा रहा है , 2015 का है दोनों के बीच का यह विवाद…

एसपी संगीता कालिया की 27 नवंबर 2015 को फतेहाबाद में स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज से बहस हो गई थी ! उस समय अनिल विज वहां के कष्ट निवारण समिति के अध्यक्ष थे, एक शिकायत की सुनवाई के दौरान विज ने कालिया को गेट आउट कह दिया था ! कालिया बाहर नहीं गई तो विज को खुद बैठक छोड़नी पड़ी थी , बाद में कालिया का तबादला कर दिया गया था !

कालिया सहित 8 आईपीएस के हुए हैं ट्रांसफर

– हरियाणा सरकार ने तुरंत प्रभाव से आठ आईपीएस अधिकारियों के नियुक्ति एवं स्थानांतरण आदेश जारी किए हैं ! केके.मिश्रा डीजी पुलिस मुख्यालय, पंचकूला को पीके अग्रवाल के स्थान पर डीजी मुख्यालय,पंचकूला नियुक्त किया गया है  !

– पीके अग्रवाल एडीजी मुख्यालय, पंचकूला को एडीजी अपराध नियुक्त किया गया है ! 

– हरदीप सिंह दून आईजीपी/ एचएपी मधुबन को आईजीपी प्रशासन, हरियाणा, पंचकूला के अलावा आईजी/ एचएपी मधुबन का अतिरिक्त कार्यभार सौंपा गया है !

– इसी प्रकार बी.सथेश बालन कमाडेंट प्रथम आईआरबी भौंडसी एवं एसपी पानीपत को डीआईजी एसटीएफ भौंडसी और संगीता कालिया एसपी पानीपत को कमाडेंट प्रथम आईआरबी भौंडसी नियुक्त किया गया है !

– मनबीर सिंह एसपी राज्य चौकसी ब्यूरो, गुरुग्राम को एसपी पानीपत और प्रतीक्षा गोदारा कमाडेंट तृतीय बटालियन एचएपी हिसार को एसपी हांसी नियुक्त किया गया है !

– राजेश दुग्गल एसपी रेवाड़ी को अपने वर्तमान कार्यभार के अलावा कमाडेंट तृतीय बटालियन एचएपी हिसार का कार्यभार भी सौंपा गया है ! 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.