April 16, 2024
पुलिस अधीक्षक जे एस रंधावा ने कहा कि खेल हमारे जीवन में अनुशासन का पाठ पढ़ाते है, हरियाणा सरकार की खेल नीति के अनुसार अब खिलाड़ी को मेडल लाने पर करोड़ों रूपये का आर्थिक सहयोग दिया जा रहा है तथा खिलाड़ी को नौकरियों में भी आरक्षण देने का प्रावधान किया गया है।
 पुलिस अधीक्षक बुधवार को सैनिक स्कूल कुंजपुरा में छठी आई पी एस सी स्पोर्ट क्लाइमिंग खेल प्रतियोगिता के समापन अवसर पर बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि पुराने समय में खेलों को केवल एक व्यायाम का माध्यम माना जाता था,परन्तु आज खेल एक व्यवसाय का रूप धारण कर चुका है। खिलाड़ी लाखों रूपये खर्च करके अपने खेल को विकसित करता है,जिसमें सरकार द्वारा भी खिलाडिय़ों को आर्थिक सहयोग दिया जा रहा है। हरियाणा के खिलाडिय़ों ने विभिन्न खेलों में मेडल जीतकर पूरे विश्व में हरियाणा का सम्मान बढ़ाया है। सैनिक स्कूल कुंजपुरा का प्रयास भी सराहनीय है,जो खिलाडिय़ों को शिक्षा के साथ-साथ खेलों का मौका दे रहे है,इससे विद्यार्थियों का सर्वागिण विकास होता है। उन्होंने विजेता खिलाडिय़ों को पदक व प्रमाण पत्र देकर पुरस्कृत किया।
 सैनिक स्कूल, कुंजपुरा के प्रधानाचार्य कर्नल वी डी चंदोला ने आऐ हुए सभी अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा कि कुंजपुरा सैनिक स्कूल शिक्षा के साथ-साथ खेलों में भी अव्वल रहता है। इस स्कूल के खिलाडिय़ों ने कईं मेडल प्राप्त करके इस सैनिक स्कू ल का गौरव बढ़ाया है। उन्होंने कहा कि स्कूल में समय-समय पर अनेक खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन होता रहता है । इसी श्रृंखला में 29 अक्तूबर से 31 अक्तूबर तक  को सैनिक स्कूल कुंजपुरा में आई पी एस सी ंस्पोर्ट क्लाइमिंग खेल  प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता में भारत के तीन प्रतिष्ठित विद्यालयों के प्रतियोगियों ने  भाग लिया। इस प्रतियोगिता के आयोजन का मुख्य उद्धेश्य बच्चों में आत्मविश्वास व भाईचारे को बढ़ावा देना है। इस मौके पर  मुख्य अतिथि को स्मृति-चिह्न देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर ले कर्नल आस्था कोटनाला, उपप्रधानाचार्य, स्क्वाड्न लीडर एम एस राणा, प्रशासनिक अधिकारी तथा  संजय चौहान, वरिष्ठाध्यापक सहित सभी अध्यापक तथा छात्र उपस्थित थे।
बॉक्स:-सभी वर्गो में सैनिक स्कूल कुंजपुरा रहा अव्वल।
इस प्रतियोगिता में तीन वर्ग बनाए गए थे। सब जूनियर वर्ग में अण्डर 14, जूनियर वर्ग अण्डर 17 तथा सीनियर वर्ग अण्डर 19  सभी आयु-वर्ग में सैनिक स्कूल, कुंजपुरा करनाल विजेता रहा। द्वितीय स्थान वाई पी एस पटियाला पंजाब ने प्राप्त किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.