April 18, 2024

कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी ने वीरेंद्र सिंह राठौर को दिल्ली की स्क्रिनिंग कमेटी का सदस्य नियुक्त किया है। वर्तमान में वीरेंद्र राठौर पार्टी के राष्ट्रीय सचिव और बिहार के प्रभारी हैं। आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस पार्टी ने दिल्ली के लिए स्क्रिनिंग कमेटी का गठन कर दिया है। इस तीन सदस्यीय कमेटी का चेयरमैन राजीव सत्व को बनाया गया है। जबकि वीरेंद्र सिंह राठौर व सीवीसी रेड्डी को सदस्य बनाया गया है।

पार्टी से मिली जानकारी के अनुसार विधानसभा चुनावों में यह कमेटी कांग्रेस उम्मीदवारों के चयन का काम करेगी । हरियाणा की राजनीति से अपना राजनीतिक सफर की शुरुआत करने वाले वीरेंद्र राठौर उन चंद नेताओं में शामिल है, जो कांग्रेस पार्टी में उच्च पदों तक पहुंचे हैं।

सोनिया गांधी के इस निर्णय के बाद वीरेंद्र राठौर बिहार के अलावा दिल्ली प्रदेश की राजनीति से जुड़े फैसलों में अपनी भूमिका अदा करेंगे। स्क्रिनिंग कमेटी का मेंबर बनाए जाने से राठौर के समर्थकों में जश्न का माहौल है। कांग्रेस के नेताओं ओर समर्थकों ने वीरेंद्र राठौर को यह महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौपने के लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी व राष्ट्रीय संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल का आभार जताया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.