March 29, 2024
वाल्मीकि चौक पर जो वाल्मीकि समाज व चौक की प्रबंधक कमेटी की अनुमति के बिना वाल्मीकि चौक पर दूरसंचार सिस्टम पंचकूला हरियाणा द्वारा सीसीटीवी कैमरा लगाने के लिए जो तोड़ फोड़ की गई थी इससे वाल्मीकि समाज में काफी रोष व्याप्त था जिसके कारण वाल्मीकि समाज के लोगों ने वाल्मीकि चौक पर धरना भी दिया था। इस बारे में डीएसपी राजीव चौधरी जी ने समाज के लोगों को उचित कार्यवाही करने बारे व न्याय दिलवाने के बारे में तथा प्रशासनिक अधिकारियों से बातचीत करने के बारे में जो विश्वास व आश्वासन दिया था उस पर वाल्मीकि समाज के मौजिज व्यक्तियों ने अपनी सहमति व्यक्त करते हुए एक लिखित शिकायत डीएसपी राजीव चौधरी जी को दी थी। जिसमें उन्होंने इस बारे में जांच पड़ताल करने के लिए थाना शहर प्रभारी को जांच सौंपी थी।
जिसमें आज थाना शहर करनाल में दूरसंचार सिस्टम पंचकूला हरियाणा के अधिकारी संदीप अरोड़ा बीडीएम, एसिस्टेंट मैनेजर राजकुमार, नगर निगम के एमई मोनिका व सब इंस्पेक्टर सीमा, एएसआई प्रवीन तथा वाल्मीकि समाज के मौजिज व्यक्तियों की उपस्थिति में दूरसंचार सिस्टम पंचकूला के अधिकारियों ने अपना माफीनामा लिखित रूप में वाल्मीकि चौंक पर वाल्मीकि समाज के लोगों को सौंपते हुए कहा कि हमारी लेबर द्वारा जो सीसीटीवी कैमरा वाल्मीकि चौंक पर पोल लगाने के लिए कार्य शुरु किया गया व तोड़ फोड़ की गई थी वह वाल्मीकि समाज की अनुमति के बिना की गई थी। भविष्य में वाल्मीकि चौंक पर सीसीटीवी कैमरा वाल्मीकि समाज व प्रशासन के सहयोग से वाल्मीकि चौंक पर लगाया जायेगा। लेकिन हमारे इस कार्य से वाल्मीकि समाज की भावनाओं को जो ठेस पहुंची है इसके लिए वाल्मीकि समाज से हृदय से माफी मांगते हैं और भविष्य में कोई गलती नहीं होगी।
इस माफी नामे को देखते हुए वाल्मीकि समाज में जो रोष व्याप्त हुआ था वह समाप्त हो गया है। तथा किसी प्रकार का कोई अनदेशा न रहा है इस मौके पर जोगिन्द्र वाल्मीकि व आदि धर्म समाज के प्रधान वीरभान बिडलान ने समाज के लोगों से अपील की है कि समाज के लोग इस बारे में शान्ति बनाए रखें।
इस मौके पर मुख्य रूप से जोगिन्द्र वाल्मीकि, वीरभान बिडलान, कैलाश पुरुषार्थी, अशोक परोचा, शम्मी खोडे, अशोक दुग्गल, राजबीर, राजा, दीपक, रमेश सहोता, पवन कुमार, स्वतंत्र कुमार, विनोद कुमार, संजय, सन्नी, राजेश वैद्य, पंकज आदि काफी संख्या में समाज के लोग उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.