April 19, 2024

करनाल आई टी आई पर स्थित चौधरी एंड कम्पनी के एल वन पर पहुँचे दी ग्रेट खली, चौधरी एल वन के संचालक रघुबीर सिंह ने ग्रेट खली का बुके देकर किया स्वागत। खली के साथ सभी फैंस ने सेल्फियां भी ली। ग्रेट खली ने कहा कि सच्चे दिल से काम करते रहो सफलता जरूर मिलेगी। इस मौके पर रघुबीर मैहला, दीपक मैहला, प्रदीप मैहला, सुखबीर मैहला, कर्ण सिंह मैहला आदि मौजूद रहे।

जानिए खली के बारे में-

द ग्रेट खली एक ऐसा नाम है जिसने देश विदेश के कई पहलवानों के छक्के छुड़ा दिये और पहलवानी के क्षेत्र में अपने देश का नाम रोशन किया। दलीप सिंह राणा से जन्म लेकर पैदा हुए खली ने भारत में एक ऐसा मुकाम प्राप्त किया जिसे कोई पहलवान नही कर पाया था। साधारण गाँव में जन्मे इस महाबली खली ने कुश्ती में हिस्सा लेकर अपने करियर को एक नया मुकाम दिया। वर्तमान में खली का नाम इतना चर्चित है की उनको देखने के लिए लोगो को भीड़ उमड़ पडती है। आईए आपको उस महाबली खली का जीवन परिचय बताते है जिसने एक साधारण गाँव में जन्म लेकर देश का नाम रोशन किया।

शुरुआती जीवन-

दलीप सिंह राणा का जन्म 27 अगस्त 1972 को हिमाचल प्रदेश के धिरियाना गाँव के एक पंजाबी हिन्दू राजपूत परिवार में हुआ था। दलीप सिंह राणा के पिता का नाम ज्वाला रमा और माँ का नाम तांडी देवी है। दलीप सिंह राणा का परिवार एक बहुत गरीब परिवार था जिसमे उनके पिता को अपने सात बच्चो का पेट भरना बड़ा मुश्किल था। अपने सात भाई बहनों में दिलीप सिंह राणा बिलकुल अलग था क्योंकि वो अपने भाई बहनों से सबसे मजबूत कद काठी का था। कम उम्र में ही वो अपने वो अपने भीमकाय शरीर की वजह से हमेशा गाँव वालो में जिज्ञासा का विषय बना रहता था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.