April 19, 2024

जम्मू और कश्मीर क्षेत्र में अपने राष्ट्र की सुरक्षा के लिए दुश्मनों से लोहा लेते हुए सिपाही प्रगट सिंह निवासी गांव रंबा के शहीद हो जाने के बाद सेना मुख्यालय की ओर से शहीद प्रगट सिंह के परिजनों को सेना मैडल अवार्ड से नवाजा गया। काबिलेगौर है कि जम्मू के उदमपुर में शहीद प्रगट सिंह की पत्नी रमनप्रीत कौर, पिता रतन सिंह, माता सुखविंद्र कौर, बेटा दिवराज सिंह व गिन्दर वहां पर पहुंचे थे।

वहां पर उन्हें शहीद प्रगट सिंह की याद में सेना मुख्यालय के जरनल रणजीत सिंह ने अवार्ड देकर उनका सम्मान किया। जानकारी देते हुए शहीद  प्रगट सिंह के भाई हरप्रीत सिंह रंबा ने बताया कि प्रगट सिंह ने दुश्मनों से लोहा लेते हुए अपने राष्ट्र का सम्मान बढ़ाया था, वह पाकिस्तान द्वारा हुई गोलाबारी में अपनी जान पर खेलकर बार्डर पर दुश्मनों से लोहा लेते हुए शहीद हो गए थे, इस दौरान उन्होने अपने  साथियों का भी बचाव किया था।

उनकी इसी शाहदत की बदौलत शहीद प्रगट सिंह की पत्नी रमनप्रीत कौर समेत उनके परिजनों को सेना अवार्ड से नवाजा गया। उन्हें मैडल देकर सम्मानित किया गया। शहीद का सम्मान मिलने के बाद रेलवे स्टेशन पर लौटते ही चेयरमैन नरेंद्र गौरसी, डी.एम.सी. नगर निगम करनाल धीरज कुमार, मोंटी व प्रगट सिंह के भाई हरप्रीत सिंह निवासी रंबा ने उनका  जोरदार स्वागत किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.