March 29, 2024

कोई अगर आपके बनाये हुए खाने की तारीफ़ करे तो शायद आप सातवे आसमान पर पहुँच जाये लेकिन अगर तारीफ़ करने वाला एक देश का प्रधानमंत्री हो तो शायद आप अपने आप को किसी और ही ऊंचाई पर पहुंचा हुआ महसूस करें।

औंगद में रहने वाले बलविंद्र सिंह को भी शायद उस ऊंचाई का अहसास हुआ होगा जब ऑस्ट्रेलिया के प्राइम मिनिस्टर के लिए उनको ब्रेकफास्ट और डिन्नर बनाने का मौका मिला। ऑस्ट्रेलियन प्रधानमंत्री मैलकम टर्नबुल ने उनके हाथ के बने पकवानों की जमकर तारीफ भी की और उनकी साथ सेल्फी भी ली।

दरअसल ऑस्ट्रेलियन प्रधानमंत्री मैलकम टर्नबुल पिछले दिन ऑस्ट्रेलिया के शहर टेनेंट क्रीक के दौरे पर थे। यहाँ वे होटल ब्लू स्टोन में ठहरे ! होटल प्रबन्धन ने ऑस्ट्रेलियन प्रधानमंत्री लिए ब्रेकफ़ास्ट और डिन्नर तैयार करने की जिम्मेदारी अपने सबसे भरोसेमंद शेफ बलविंद्र सिंह को सौंपी !

बलविंद्र सिंह ने डिनर में उन्हें सूप के अलावा फ्रूट सलाद परोसा और सुबह सैंडविच समेत कई पकवान तैयार किए ! रवाना होने से पहले उन्होंने शेफ के खाने की तारीफ करते हुए मिलने की इच्छा जाहिर की। ऑस्ट्रेलियन प्रधानमंत्री मैलकम टर्नबुल बलविंद्र सिंह की तारीफ की और हाथ मिलाते हुए उनके साथ फ़ोटो भी खिंचवाई !

ऑस्ट्रेलियन पीएम ने उनके हाथ के बने पकवानों की तारीफ करते हुए उज्ज्वल भविष्य की कामना की। बता दे बलविंद्र सिंह पक्का खेड़ा निर्मल कुटिया के संत 108 श्री नत्था सिंह जी के पौत्र है। बलविंद्र सिंह ने कहा है कि उनकी माता श्रीमती गुरदीप कौर और पिता नरेंद्र सिंह के आशीर्वाद की वजह से उन्हें ये मौका मिला है।

उन्होंने कहा इस उपलब्धि का श्रेय उनके गांव, करनाल शहर और भारत को है। बलविंद्र का कहना है कि उन्हें अपने भारतीय होने पर नाज है।उल्लेख कर दे कि बलविंद्र 10 सालों से ऑस्ट्रेलिया में शेफ है और इन दिनों वह टेनेंट क्रीक के मशहूर होटल ब्लू स्टोन में शेफ के तौर पर काम कर रहे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.