April 18, 2024

बुद्धा काॅलेज आॅफ एजूकेशन रम्बा करनाल में 72वें स्वतन्त्रा दिवस सामारोह का आयोजन किया गया जिसमें मुख्य अतिथि श्री रोशन सिंह (पिता शहीद परगट सिंह, रम्बा) जी ने शिरक्त की। इस अवसर पर बुद्धा ग्रुप के चेयरमेन राममोहन गुप्ता जी ने रोशन जी को सम्मान के तौर पर शाल भेंट की तथा निदेशक श्री नितेश गुप्ता जी ने स्मृति चिन्ह देकर उनका आभार व्यक्त किया।

कार्यक्रम की शुरुआत में श्री राममोहन गुप्ता जी ने सभी शिक्षकों, कर्मचरियों एवं विद्यार्थियों की मौजुदगी में ध्वजारोहण किया। इस अवसर पर विद्यार्थियों ने विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। इस विधा में नृत्य, गायन, कविता, नाटक तथा चित्रकारी में बच्चों ने स्वतंत्रता दिवस के विभिन्न पहलुओं को अपनी प्रस्तुति में दर्शाया।

सभी विद्यार्थियों की प्रस्तुति देशभक्ति से ओत-प्रोत रही। इस अवसर पर चेयरमेन ने शहीदों को नमन किया तथा उनकी कुर्बानियों को याद करते हुए विद्यार्थियों को सम्बोधित किया। निदेशक श्री नितेश गुप्ता ने कहा कि आज पुरा देश 72वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है और यह बडे सौभाग्य की बात है कि हम सब विश्व के सबसे बडे लोकतांत्रिक देश के नागरिक हैं जहां पर प्रत्येक व्यक्ति को अपनी बात रखने का अवसर दिया जाता है।

इस कार्यक्रम में शहीद परगट सिंह की शहादत को नमन किया गया तथा उनके बलिदान को हमेशा याद रखने का वचन लिया गया। इस अवसर पर श्री मौ. रिजवान, श्री दलीप सिंह, श्री रजनीश शर्मा तथा सभी अध्यापकगण, कर्मचारी व विद्यार्थी उपस्थित रहे।
प्राचार्य

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.