March 29, 2024

डीएवी पीजी कॉलेज में सात दिवसीय एनएसएस कैंप का शनिवार को समापन हो गया। कैंप के समापन अवसर पर कॉलेज प्राचार्य डॉ. रामपाल सैनी ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। एनएसएस कार्यक्रम अधिकारी डॉ. मिनाक्षी कुंडू सहित अन्य प्राध्यापकों ने कार्यक्रम में पहुंचने पर प्राचार्य डॉ. रामपाल सैनी का स्वागत किया।

प्राचार्य डॉ. सैनी ने कहा कि एनएसएस विद्यार्थियों में राष्ट्रीय चरित्र का निर्माण कर भविष्य के लिए तराशने का काम करती है। उन्होंने कहा कि एनएसएस कैंप में घर से दूर रहकर विद्या‌र्थियों को समाज की वास्तविक परिस्थितियों का पता लगता है। इसका फायदा उन्हे उच्च पदों पर जाने के बाद मिलता है।

प्राचार्य ने कहा कि एनएसएस कैंपों में विद्यार्थियों में अनुशासन, समय पालन, नैतिकता, ईमानदारी, देश सेवा के भाव भरे जाते हैं, जिससे वह देश के अच्छे नागरिक बन राष्ट्र को अपनी सेवांए दे सकें। डॉ. मिनाक्षी कुंडू ने सात दिन के कैंप में करवाई गई विभिन्न गतिविधियों की रिपोर्ट प्रस्तुत की। समापन अवसर पर स्वंयसेवकों ने सांस्कृतिक प्रस्तुतियां देकर समां बांध दिया।

कार्यक्रम के अंत में प्राचार्य डॉ. रामपाल सैनी ने कैंप के दौरान विभिन्न प्रतियोगिताओं में विजेता रहे स्वंयसेवकों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया। अंत में एनएसएस कार्यक्रम अधिकारी डॉ. मिनाक्षी कुंडू ने सभी का धन्यवाद किया। इस मौके पर उप प्राचार्य डॉ. भीम सिंह, डॉ. संजय शर्मा, रेडक्रॉस अधिकारी एमसी धीमान, प्रो. सुलोचना नैन, प्रो पूनम वर्मा, प्रो. विपिन नेवट, प्रो. विजेंद्र, प्रो. प्रदीप सहित एनएसएस स्वंयसेवक मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.