March 29, 2024

करनाल 27 सितम्बर, शिक्षा विभाग के अतिरिक्त प्रधान सचिव के.के.खण्डेलवाल ने करनाल लघु सचिवालय के सामने अपनी मांग को लेकर धरने पर बैठे जेबीटी शिक्षकों के एक प्रतिनिधि मंडल को आश्वासन दिलाया कि हरियाणा सरकार आपके हक के लिए प्रयासरत है। शिक्षकों की नियुक्ति में देर हो सकती है, लेकिन अंधेर नहीं।
मंगलवार देर रात्रि को एसीएस श्री खण्डेलवाल कर्ण स्टेडियम में आयोजित होने वाले खेल महाकुंभ समारोह की तैयारियों का जायजा लेने के लिए आये हुए थे। धरने पर बैठे जेबीटी शिक्षक सुशील कुमार, राकेश कुमार, मधुवत्स, गीता रोहिला के प्रतिनिधि मंडल  ने अपनी मांग एसीएस के सामने विस्तार से रखी और श्री खण्डेलवाल ने इस विषय को बड़ी गंभीरता से समझा। शिक्षकों के प्रतिनिधियों की बात को सुनकर एसीएस ने आश्वासन दिलाया कि हरियाणा सरकार हर कर्मचारी के हकों को दिलाने के लिए प्रयास कर रही है। हरियाणा सरकार जेबीटी शिक्षकों का पक्ष न्याय पालिका में प्राथमिकता से रखेगी ताकि सभी जेबीटी शिक्षकों को रोजगार मिल सके। उन्होंने कहा कि जेबीटी शिक्षकों के पक्ष को रखने के लिए यदि उन्हें न्यायालय में भी जाना पड़ा तो वे स्वयं जाकर मजबूती से उनका पक्ष रखेंगे ताकि इन्हें न्याय मिल सके।
उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार युवाओं को रोजगार देने में कोई अनदेखी नहीं कर रही है बल्कि कोर्ट में लम्बित सभी मामलों की मजबूती से पैरवाई कर रही है। उन्होंने कहा कि जेबीटी शिक्षकों का मामला न्यायालय में विचाराधीन है,शिक्षा विभाग बिना न्यायालय के निर्णय के कुछ नहीं कर पा रहा है। उन्होंने कहा कि मेरा पूरा विश्वास है कि सभी जेबीटी शिक्षकों को न्याय मिलेगा। इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि यदि उनकी नियुक्ति में न्यायालय देरी करती है तो हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल की शिक्षकों के पक्ष में सकारात्मक सोच है कि वे उन्हें कहीं ना कहीं अस्थाई तौर पर रोजगार दें। गौरतलब है कि अपनी मांगों को लेकर 11 सितम्बर से कुछ जेबीटी टीचर धरने पर बैठे है।
इस मौके पर उपायुक्त डा०आदित्य दहिया,ओएसडी कैम्प कार्यालय के इंचार्ज कुलदीप शर्मा,विकास चौधरी सहित अन्य शिक्षक मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.