April 23, 2024
आज मेरठ रोड स्थित करनाल सहकारी चीनी मिल में एक स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। ये स्वास्थ्य शिविर करनाल सहकारी चीनी मिल व् संजीव बंसल सिग्नस हस्पताल के सौजन्य से आयोजित किया गया।इस कैंप में उपायुक्त आदित्य दहिया बतौर मुख्यातिथि पहुंचे और उन्होंने इस स्वास्थ्य शिविर की रीबन काटकर शुरआत की।  जानकारी देते हुए उपायुक्त आदित्य दहिया ने बताया कि करनाल शुगर मिल के कर्मचारी लगभग आधा दिन से अधिक समय तक शुगर मिल में कार्य करते है जिसके चलते वो अपने स्वास्थ्य का ध्यान नहीं रख पाते। उन्होंने कहा कि शुगर मिल के कर्मचारियों स्वास्थ्य की जांच मिल में ही हो जाए इसलिए हरियाणा सरकार द्वारा अधिकृत करनाल के संजीव बंसल सिग्नस हस्पताल द्वारा इस कैंप का आयोजन करवाया जा रहा है।
करनाल शुगर मिल   महानिदेशक प्रद्युमन सिंह ने बताया कि इस कैंप में शुगर मिल में कार्यरत सभी कर्मचारियों और उनके परिवारों के स्वास्थ्य की मुफ्त जांच का लक्ष्य रखा गया है। इसके अतिरिक्त शुगर मिल में कार्यरत जिन कर्मचारियों की आँखों की जांच के दौरान चश्मा लगाने की सिफारिश की जाएगी उन्हें मिल की ओर चश्मा बनवाकर दिया जाएगा जोकि बिना किसी लाभ और हानि के संजीव बंसल सिग्नस हस्पताल उपलब्ध करवाएगा। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि करनाल शुगर मिल की ओर से प्रति कर्मचारी के लिए चश्मे का शुल्क 100 रूपये निर्धारित किया गया है। वंही सभी स्वास्थ्य की जांच करवाने वाले कर्मचारियों की ईसीजी और ब्लड शुगर की जांच मुफ्त में की जायेगी। इस कार्यक्रम में संजीव बंसल सिग्नस हस्पताल की ओर से पहुंचे संस्था के चिकित्सा निदेशक डाक्टर परवेज सोफी ने बताया कि उनकी ओर से इस कैंप का आयोजन समय समय पर करवाया जाता है लेकिन शुगर मिल में इतने बड़े स्तर का स्वास्थ्य कैंप आयोजित  होना अपने आप में बड़ी बात है। उन्होंने भी इस कैंप में कई मरीजों की जांच की तथा वंहा पहुंचे मरीजों को दिल, लीवर और किडनी से सबंधित बीमारियों से बचाव के लिए परामर्श दिए।
अच्छा मिला मिल कर्मचारियों  स्वास्थ्य जंहा जरूरत थी परामर्श दिया : डॉ परवेज सोफी 
संजीव बंसल सिग्नस हस्पताल के मेडिकल निदेशक डॉ परवेज सोफी ने भी शुगर मिल के कर्मचारियों की जांच की। उन्होंने कहा इस कैंप में  सभी मरीजों का स्वास्थ्य अच्छा मिला और जंहा जरूरत थी वंहा मरीजों को परामर्श दिया गया। उन्होंने बताया कि हस्पताल की ओर से शुगर मिल के कर्मचारियों के बीपी, ब्लड शुगर और ईसीजी में की गई है वंही नजर का चश्मा मात्र 100 रूपये में उपलब्ध करवाया गया है जोकि करनाल शुगर मिल द्वारा दिया जाएगा। इस स्वास्थ्य शिविर में बतौर मुख्यातिथि पहुंचने पर उन्होंने करनाल के उपायुक्त आदित्य दहिया और विशिष्ट अतिथि के तौर पर शिरकत करने वाले करनाल शुगर मिल के महानिदेशक प्रद्युमन सिंह का आभार भी व्यक्त किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.