April 19, 2024
आज शहीद भगत सिंह बिग्रेड के कार्यकताओं ने जिला प्रभारी बब्लु सन्धू के नेतृत्व में रोष प्रदर्शन किया। जाट भवन में अपने साथियों के साथ बैठक की। बैठक करके जाट भवन से आईसीएचआर के खिलाफ नारे बाजी करते हुए सेक्टर-12, मिनी सैकट्रेरेयट के गेट पर आईसीएचआर का पुतला फूंका इसके अतिरिक्त नारेबाजी करते हुए उपायुक्त महोदय को ज्ञापन सौंपा। बब्लु सन्धु ने बताया कि शहीद भगत सिंह बिग्रेड लगातार 2013 से यह मांग करती आ रही है कि आजादी की लड़ाई में शहीद हुए शहीदों को शहीद का दर्जा दिया जाए, लेकिन आज तक ऐसा नहीं हुआ। इस बात का खुलासा तब हुआ जब बिग्रेड के सदस्य रोहित चौधरी जम्मू ने आरटीआई के माध्यम से भारतीय इतिहास अनुसंधान परिषद्  से जानकारी मांगी तो आर.टी.आई के जवाब में पता चला कि शहीद भगत सिंह, राजगुरू व सुखदेव को नवम्बर में रिलीज हुई आईसीएचआर की किताब में आतंकी व कट्टरपंथी युवा घोषित करके छापा गया है। आईसीआर जो मानव संसाधन विकास मंत्रालय के अर्तगत आने वाला संगठन है।
इस प्रकार बब्लु सन्धु ने बिगे्रड के अन्य सदस्यों के साथ सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि सरकार जल्द ही आईसीएचआर की किताब से आतंकी शब्द को हटवाए क्योंकि इसके प्रति देश के युवाओं में बहुत अधिक रोष है नहीं तो शहीद भगत सिंह बिग्रेड के सदस्यों पूरे देश में जन व्यापी आन्दोलन चलाया जायेगा जिसकी जिम्मेदार मौजूदा सरकार होगी। साथ ही उन्होंने सरकार से बार-बार मांग करने पर भी फिर से मांग की गई कि आजादी के लिये जिन लोगों ने बलिदान दिये हैं उनकी वैधानिक सूची तैयार की जाये। चौंक चौराहो पर उनकी प्रतिमाएं लगाई जाएं। उनकी नाम से पुरस्कार रखें जाऐ, उनके नाम से चौंक बनाए जाऐं, पुस्तकों के पाठयक्रम में शामिल किया जाए, उन्हें शहीद का दर्जा दिया ताकि आने वाली पीढ़ी अपने देश को आजाद करवाने वालों का गौरवमयी इतिहास याद रख सके। जो व्यवस्था हमारे शहीदों को अपमानित करती है कंलकित करती हैं उन्हें कड़े से कड़ा दण्ड दिये जाने का प्रावधान संविधान में किया जाए।
आज प्रदर्शन के अवसर पर मुख्य रूप से शहीद भगत सिंह बिग्रेड खालसा कॉलेज के प्रैजीडेंट मनदीप सन्धू व डीएवी कालेज के प्रैजीडैंट अमन देसवाल, सुरज सन्धु, वासु चौहान, रोहणी देसवाल, रोबिन सन्धु, बिका सन्धु, सोनू मेहरा, अमित खटकड़, अमन पंडि़त, रोनित जाट, अंकित सन्धु, संदीप सन्धु, हिमाशुं, अंकुश, अमित, विक्रम, रोबिन, राहुल, कमल जाट आदि युवा उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.