April 19, 2024
श्री रघुनाथ चैरिटेबल डिंस्पैंसरी एवं पैथ लैब ने आज सदर बाजार के श्री रघुनाथ मन्दिर में सांस के रोगों का फ्री मैडिकल जांच कैम्प लगाया जिसमें डॉ. आकांक्षा भाटिया तथा डॉ. अश्वनी राणा ने मरीजों की जांच कर उन्हें नि:शुल्क दवाईयां भी वितरित की। शिविर में फेफड़ों की क्षमता की जांच का स्पाईरोमीटर मशीन से परीक्षण किया गया और बीमारी संम्बधित एवं दवाई लेने की विधि के बारे में विशेषज्ञों द्वारा विस्तृत जानकारी दी गई।
डॉ. आकांक्षा भाटिया ने बताया कि जिस किसी मनुष्य को चलने व भारी काम करने पर सांस फूलती हो व धडकन तेज होती हो, दौडऩे या थोडा सा काम करने से सांस लेने में तकलीफ होती हो, छाती में बलगम हो और सिटी जैसी आवाज आती हो, रात को और सुबह सांस की तकलीफ बढ़ जाती हो और मौसम के परिवर्तन के साथ प्रदुषण व धूल में सांस लेने में कठिनाई व घुटन महसूस होती हो उन्हें अपने शरीर की जांच समय रहते जरूर करवा लेनी चाहिए, क्योंकि आज छोटी लगने वाली परेशानी व लापरवाही चैकअप न करवाने की सुरत में कल को किसी भी बढ़ी समस्या को जन्म दे सकती है।
मन्दिर के सचिव वनीत भाटिया ने बताया कि श्री रघुनाथ चैरिटेबल डिंस्पैंसरी व पैथ लैब में सभी प्रकार के टैस्ट सस्ती दरों पर किये जाते हैं।
आज के शिविर में जिन लोगों ने सक्रिय सहयोग किया उन में मन्दिर प्रबंधक समिति के प्रधान विनोद खेत्रपाल, सचिव वनीत भाटिया, सोनिया चोपड़ा, अकुंर ग्रोवर, मधु सुदन घोष, गौरव शर्मा तथा पुलकित राय भी शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.