April 19, 2024
आज करनाल के सेवा समिति आश्रम अर्जुन गेट में प्रीत स्टूडियो , न्यू कुमार स्टूडियो एवं करनाल फोटोग्राफर एसोसिएशन के तत्वाधान में  फोटोग्राफी के ऊपर एक वर्कशॉप का आयोजन किया गया।  वर्कशॉप में गुजरात से आये मशहूर ट्रेनर साहिल चौहान जी रहे । कार्यकर्म की शुरुआत फोटोग्राफी एसोसिएशन के  चेयरमैन राजिंदर मैदान एवं प्रधान राजू निझावन ने उनको  बूके देकर की।  राजू निझावन जी ने आये हुए सभी फोटोग्राफर भाइयो का स्वागत किया और कहा समय समय पर ऐसे वर्कशॉप से हम सब के ज्ञान में वृद्धि होती है।  आज के इस कार्यशाला में 100 से अधिक फोटोग्राफरो ने हिस्सा लिया।  पूरे हरियाणा से आये फोटोग्राफरो ने आज यहाँ पूरा सेशन में भाग लिया। हरमिंदर सिंह एवं अमित कुमार ने  ट्रेनर साहिल चौहान के बारे में बताया  की ये पिछले काफी समय से  गुजरात में  सिनेमेटोग्राफी की ट्रेनिंग ले रहे थे।  पूरी दुनिआ में मशहूर सिनेमैटॉग्रफर गौतम वारिया जी से ट्रेनिंग ली है।  गौतम जी ने बॉलीवुड की कई फिल्मो में कैमरामेन के तोर पर कार्य किया है।
साहिल चौहान ने आज के कार्यक्रम में सभी फोटोग्राफरो को आज फोटोग्राफी के बेसिक के बारे में काफी अच्छे तरीके से बतया।  आज का डिजिटल युग में हम सब भाइयो को अपने ज्ञान में  समय रहते वर्दी करते रहना चाहिये , इसीलिए आज ये वोर्क्शप का आयोजन किया गया ।  साहिल ने बतया आजकल वेडिंग फोटोग्राफी काफी मुश्किल होगयी है आज हम सब भाइयो को कैंडिड फोटोग्राफी , प्री वेडिंग , सिनेमेटोग्राफी ये सब आना चाहिये। साहिल ने बतया की हमे अपनी फोटोग्राफी की किट को समय अनुसार अपडेट करते रहना चाहिये। पत्रकारों के बारे में भी साहिल जी ने काफी कुछ सिखाया की कैसे पत्रकारिता के फोटोग्राफी की जाती है।
कार्यकर्म के अंत में एसोसिएशन द्वारा साहिल जी का धनयवाद किया और आने वाले समय में भी ऐसे ज्ञान वर्धक कार्यकर्म करनाल एसोसिएशन के लिए करते रहना।  आज के वर्कशॉप में मुख्य रूप से अमित कुमार , गुरमीत सिंह , पवन ढींगड़ा , कृष्ण बेदी , रोहित कुमार , नवीन पूरी , आनंद शर्मा , राज कुमार , सुशिल , टिंकू , मुकेश कुमार , जोगिन्दर , अभिषेक , प्रगट , जसबीर , मंजीत , संदीप , राजीव , आशु ,प्रदीप , मोंटी , सुशिल कुमार , राम , राजीव , विकास , सोनू , अंकित नवीन आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.