March 29, 2024

कर्ण नगरी करनाल में दशहरा के त्यौहार पर हुआ रावन का दहन, बटन दबाकर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने किया रावन के पुतले का दहन ! भगवान श्रीराम की विजय का प्रतीक पर्व विजयदश्मी करनाल में मनाया गया धूम धाम से, वही मुख्यमंत्री ने सैक्टर 12 में ही करीब 30 लाख रूपये की लागत से बने वन स्टोप सेंटर के नये भवन का उद्घाटन तथा आजीविका ग्रामीण एक्सप्रेस योजना के तहत चयनित घरौंडा खंड के लिए छह वाहनों को हरी झंडी देकर किया रवाना !

दीपावली से ठीक बीस दिन पहले मनाया जाने वाला दशहरा का त्यौहार पूरे देश के लिए बहुत ही खास होता है ! शनिवार शाम को जहा इसे पूरे हर्षो उल्लास के साथ देश भर में मनाया गया वही सीएम् सिटी करनाल में भी दशहरा पर्व बड़े ही धूम धाम से मनाया गया ! करनाल के सेक्टर 12 हुडा ग्राउंड में रावन के पुतले का दहन किया गया जिसे देखने हजारो लोग पहुचे थे ,मुख्य अतिथि के तोर पर करनाल पहुँचे हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने शिरकत की और विजय उत्सव की शुरूआत की !

रावण के साथ साथ मेघनाद व कुम्भकरण के पुतले भी जलाए गए ! इस त्यौहार का पूरे देश के लिए खास महत्व है ! वही करनाल के रहने वाले लोग आज रावन के दहन को देखने बड़ी संख्या में पहुचे थे

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बुराई पर अच्छाई की जीत के प्रतीक विजयदश्मी पर्व की करनाल वासियों को बधाई भी दी ! इसके पश्चात मुख्य अतिथि ने रिमोट के माध्यम से रावण के पुतले का दहन किया। सबसे पहले कुम्भकर्ण, फिर मेघनाथ और अंत में रावण के विशाल पुतले धू-धू करके जल उठे। मुख्यमंत्री ने कहा कि सम्पूर्ण रामायण में मर्यादा और सत्य की विजय का सार है।जबकि विजय दशमी बुराई पर अच्छाई का प्रतीक है। उन्होंने उपस्थित जनता का आह्वान किया कि वे इस आयोजन से प्रेरणा लेकर अपने भीतर छिपी बुराइयों को समाप्त करें वही मुख्यमंत्री ने श्री रामलीला सभा को 11 लाख रूपए देने की घोषण की !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.