March 29, 2024

उपायुक्त डा०आदित्य दहिया ने शुक्रवार को लघु सचिवालय में राष्ट्रीय वयोश्री योजना के तहत वृद्धजनों को एलिम्कों के माध्यम से कृत्रिम अंग एवं उपकरण वितरण कार्यक्रम के प्रबंधों को लेकर जिला अधिकारियों की बैठक ली और उन्हें आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

डा०आदित्य दहिया ने बताया कि कृत्रिम अंग एवं उपकरण वितरण कार्यक्रम 6 अक्तूबर को सेक्टर-12 स्थित हुडा ग्राउंड में आयोजित किया जाएगा। इस कार्यक्रम में भारत सरकार के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री कृष्ण पाल गुर्जर बतौर मुख्यातिथि    शिरकत करेंगे। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये कि समारोह को लेकर सभी आवश्यक प्रबंध समय रहते पूरा करें ताकि समारोह में आने वाले वृद्धजनों व दिव्यांगों को किसी प्रकार की दिक्कत का सामना ना करने पड़े। इस कार्यक्रम के सफल आयोजन कि लिए हुडा के सम्पदा अधिकारी सतीश कुमार को नोडल अधिकारी बनाया गया है।
बैठक में जिला समाज कल्याण अधिकारी सत्यवान ढिलोड ने बताया कि इस कार्यक्रम में जिला के 1611 वृद्धजनों व 208 दिव्यांगों को एलिम्को के माध्यम से कृत्रिम अंग एवं उपकरण वितरित किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि उक्त सभी पात्र व्यक्तियों की पहचान मई-जून माह में विशेष शिविर लगाकर की गई थी। इस अवसर पर नगर निगम की आयुक्त डा०प्रियंका सोनी,एडीसी निशांत कुमार यादव,एसडीएम करनाल नरेन्द्र मलिक,ईओ हुडा सतीश कुमार,नगराधीश डा०अनुपमा,एलिम्कों के प्रतिनिधि ए.के.श्रीवास्तव,रमेश कुमार व इशविन्द्र सिंह तथा अन्य विभागों के अधिकारीगण उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.